menu-icon
India Daily
share--v1

महाराष्ट्र की सड़क पर टहलता दिखा मगरमच्छ, देखकर उड़ गए लोगों के होश

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में सड़क पर मगरमच्छ टहलता दिखा. बेखौफ घूम रहे मगरमच्छ को वहां हो रहे शोर से कोई फर्क नहीं पड़ा और वह अपनी मौज में चलता रहा. सड़क पर उस जो लोग मौजूद थे उनके होश उड़ गए. लोगों इसका वीडिया बना लिया. रत्नागिरी जिले के चिपलून और अन्य स्थानों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण जिले की नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है.

auth-image
India Daily Live
Viral News
Courtesy: Social Media

महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. महाराष्ट्र के उत्नागिरी जिले के चिपलूण स्थित शिव नदी में मगरमच्छ की संख्या बढ़ी है. नदी में पानी भरने की वजह के मगरमच्छ सड़क और बस्तियों की ओर आ रहे हैं. रत्नागिरी जिले में लोग उस समय हैरान रह गए, जब उन्होंने भारी बारिश के बाद एक विशाल मगरमच्छ को सड़क पर मजे से घूमते-टहलते देखा.

महाराष्ट्र के रत्नागिरी के चिलपुन इलाके में बेखौफ घूम रहे मगरमच्छ को देखकर लोग हैरान रह गए. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने उससे दूर भागने में ही अपनी भलाई समझी. कार में बैठे एक शख्स ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया. ऐसा संदेह है कि यह पास की शिव नदी से निकला है, जो कई मगरमच्छों का घर है. रत्नागिरी को मगर मगरमच्छ के लिए जाना जाता है, जो खारे पानी और घड़ियाल मगरमच्छों के अलावा भारत में पाए जाने वाले तीन मगरमच्छ प्रजातियों में से एक है.

रत्नागिरी में हो रही लगातार बारिश

बेखौफ घूम रहे मगरमच्छ को वहां हो रहे शोर से कोई फर्क नहीं पड़ा और वह अपनी मौज में चलता रहा. रत्नागिरी जिले के चिपलून और अन्य स्थानों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण जिले की नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. मौसम विभाग के अनुसार रत्नागिरी जिले में 2 जुलाई तक बारिश जारी रहेगी.

बारिश के मौसम में रत्नागिरी के इलाके में मगरमच्छ दिखते हैं. आसपास की नदियों से निकलकर ये सड़क और बस्तियों में आ जाते हैं. कोटा में भी एक मगरमच्छ घूमता हुआ दिखा था. चंबल नदी में भी मगरमच्छ पाए जाते हैं.