menu-icon
India Daily
share--v1

20 फीट लंबे अजगर के पेट में मिली 'गायब' महिला, पेट फाड़कर निकाली लाश

Python Swallowed Woman: जिस गायब महिला को उसके परिजन तलाश कर रहे थे, वो एक अजगर के पेट में मिली. महिला के परिजन ने अजगर का पेट काटकर महिला को निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

auth-image
Om Pratap
Python swallowed woman
Courtesy: The Sun

Python Swallowed Woman: 50 साल की महिला बाजार के लिए निकली, लेकिन काफी देर तक जब महिला नहीं लौटी तो उसकी तलाश की जाने लगी. काफी मशक्कत के बाद परिजन को जंगल में एक अजगर दिखा जो झाड़ियों में लेटा था. अजगर का पेट काफी मोटा और भारी लग रहा था. शख के आधार पर महिला के परिजन ने अजगर को जंगल से उठाया और गांव लेकर आ गए. यहां जब अजगर का पेट फाड़ा गया तो अंदर से लापता महिला की बॉडी मिली. मामला इंडोनेशिया का बताया जा रहा है.

मृतका की पहचान 50 साल की फरीदा के रूप में हुई है. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, दो दिन पहले महिला अपने घर से बाजार के लिए निकली थी. देर शाम तक महिला जब घर नहीं लौटी, तो उसकी तलाश शुरू की गई. स्थानीय लोग जब फरीदा की तलाश कर रहे थे, तब जंगल में सड़क किनारे एक अजगर दिखा. लोगों ने जब अजगर को देखा तो उन्हें आशंका हुई कि शायद अजगर ने फरीदा को निगल लिया है.लोगों की आशंका उस वक्त हकीकत में बदल गई, जब अजगर का पेट फाड़ा गया. 

कीचड़ में सना था बॉडी, शरीर पर थे दांतों के निशान

फरीदा के पति नोनी (55 साल) ने बताया कि पत्नी के मार्केट से नहीं लौटने पर मुझे काफी चिंता होने लगी. मैंने इसकी जानकारी अपने पड़ोसियों को दी. फिर चार बच्चों की मां फरीदा की तलाश शुरू की गई थी. उन्होंने बताया कि जब अजगर के पेट को फाड़ा गया, तो फरीदा की लाश अंदर कीचड़ में सनी थी. नोनी ने बताया कि फरीदा के पूरे शरीर पर अजगर के दांतों के निशान थे. नोनी ने कहा कि मुझे हमेशा इस बात का अफसोस रहेगा कि मैंने अपनी पत्नी को अकेले बाहर जाने दिया. अगर मैं उस दिन उसके साथ होता, तो ऐसा कुछ नहीं होता.

फरीदा और उसका परिवार जिस कालेमपांग गांव में रहता था, उसके मुखिया सुअर्दी रोसी ने कहा कि फरीदा के पति ने अपनी पत्नी को पास के जंगल में खोजा, क्योंकि वो मार्केट जाने के बाद वापस नहीं लौटी थी. उन्होंने कहा कि फरीदा के साथ  जो हुआ, वो हमारे गांव में पहले कभी नहीं हुआ था. हमने सभी को चेतावनी दी है कि जंगल से गुजरते समय सावधानी बरतें. महिलाओं को जंगल के रास्ते अकेले नहीं जाना चाहिए.

इंडोनेशिया के जंगलों में अजगरों की है बड़ी आबादी

इंडोनेशिया के विशाल और घने जंगल में जंगली अजगरों की बड़ी आबादी है. दक्षिण-पूर्व एशिया के पड़ोसी देशों के विपरीत, इंडोनेशिया में सांप गांवों में अजगर घूमते मिल जाते हैं. इससे पहले 2022 में, इंडोनेशिया में जंगल में गायब हुई एक दादी को एक विशालकाय अजगर ने खा लिया था. 54 साल की जहराह नाम की महिला जाम्बी में अपने घर के पास जंगल में रबर इकट्ठा करने के लिए गई थी, जिसके बाद वो गायब हो गई थी. 

जंगल में खोजबीन के बाद वापस न लौटने पर चिंतित रिश्तेदारों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. स्थानीय लोगों ने भी अपने स्तर से खोजबीन शुरू की थी. इसी दौरान तांजुंग जाबुंग बारात क्षेत्र के घने जंगलों में लोगों की नजर एक अजगर पर पड़ी. 22 फीट लंबा अजगर महिला को निगलने की कोशिश कर रहा था. इससे पहले मार्च 2017 में, अकबर सलूबिरो नाम के शख्स को पश्चिम सुलावेसी द्वीप पर अजगर के पेट से निकाला गया था.