menu-icon
India Daily
share--v1

'कॉल लेटर आए तो कॉल कर लेना, कहीं न कहीं जुगाड़ कर ही देंगे', बेदीराम की तारीफ में ये क्या बोल गए OP राजभर?

यूपी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर अपने बयानों के लिए आए दिन चर्चा में रहते हैं. भौकाल काटने में उनका कोई जोड़-तोड़ नहीं है. पुलिसकर्मियों और पीले गमछे वाले बयान के बाद अब उनका एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे बुरी तरह घिरते नजर आ रहे हैं. क्या है पूरा माजरा, आइए जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
OP Rajbhar
Courtesy: Social Media

सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर के विधायक ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. ओम प्रकाश राजभर के बदनाम विधायक बेदीराम का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में वे साफ कहते नजर आ रहे हैं कि वह पास कराने का पैसा लेते हैं. अगर पेपर कैंसल होगा तो वे जिम्मेदार नहीं हैं. जैसे ही रिजल्ट निकला तो हमारा काम खत्म हो जाता है. अब इस वायरल वीडियो के छाने के बाद खुद ओम प्रकाश राजभर का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

वायरल वीडियो में मंत्री ओपी राजभर कहते नजर आ रहे हैं, 'किसी विभाग में आपको नौकरी चाहिए. किसी विभाग में आपके परिवार को, आपके बच्चे को, बच्ची को भाई को नौकरी चाहिए तब फॉर्म भरने के बाद एडमिट कार्ड या कॉल लेटर आ जाए तो कॉल कर लेना. निश्चित है जुगाड़ तो बना ही देंगे. देखने में ऐसे लग रहे हैं, इनके कम से कम कई लाख चेला लोग नौकरी कर रहे हैं. सबको ये नौकरी दिए हैं. आप पढ़ाई कर रहे हैं, आपको नौकरी चाहिए या नहीं चाहिए.' ओपी राजभर ये बातें बेदी राम के बारे में कर रहे हैं.
 

किसके बारे में बात कर रहे हैं ओम प्रकाश राजभर?

ओम प्रकाश राजभर संभवत: बेदी राम के बारे में ही बात करते नजर आ रहे हैं. बेदी राम को पेपर लीक का मास्टर माइंड तक कहा जा चुका है. यूपी एसटीएफ ने साल 2014 में उन्हें रेलवे भर्ती पेपर लीक केस का मास्टरमाइंड माना था. वे जेल भी गए थे. बेदी राम सुभासपा नेता हैं और जखनीयां विधानसभा से विधायक हैं. यह विधानसभा गाजीपुर जिले के अंतर्गत आती है. ओम प्रकाश राजभर का भी ये वीडियो पेपर लीक के संदर्भ में वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो की पुष्टि इंडिया डेली लाइव नहीं करता है. इंडिया डेली ने इस केस में ओम प्रकाश राजभर का पक्ष जानने के लिए फोन मिलाया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

किस फर्जीवाड़े में फंस रहे ओपी राजभर?

NEET और NET पेपर लीक को लेकर सरकार पहले ही सवालों के घेरे में है. ऐसे में अब ओपी राजभर के विधायक के कांड पर जमकर बवाल मचा है. दरअसल कुछ छात्र परीक्षा के नतीजे आने के बाद विधायक बेदी राम के घर पैसे वसूलने पहुंचे थे. वहां उन्होंने पैसे देने के बजाय जमकर हड़का दिया. उन्होंने कहा कि पेपर लीक होने के बाद उनकी जिम्मेदारी नहीं है. ओपी राजभर का भी इसी बीच ये वीडियो वायरल हो रहा है. लोगों का कहना है कि ये लोग पेपर लीक की ही कमाई खाते हैं.
 

सोशल मीडिया पर क्या लिख रहे हैं लोग?

ओम प्रकाश राजभर वायरल वीडियो पर घिर गए हैं. लोग लिख रहे हैं कि जो अपने बेटे को नौकरी नहीं दिलवा पाया, वह किसी और को क्या नौकरी देगा. एकक यूजर ने लिखा योगी ने अपनी कैबिनेट में उन्हें रखा क्यों है. एक यूजर ने लिखा कि चाचा खुद ही प्रचार कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि विजय सिन्हा को दिखाई, बिहार वाले बाबा को. वे बोल रहे थे कि कोई नीं छोड़ा जाएगा, अब क्या करेंगे.