menu-icon
India Daily
share--v1

इंस्टा रील से 18 साल बाद लौटी खुशियां; वीडियो में बहन ने भाई को टूटे दांत से पहचाना, बिछड़ने की कहानी है इंस्ट्रेस्टिंग

Kanpur Viral News: कानपुर की दो बहनों के लिए इंस्टाग्राम रील्स खुशियां लेकर आया. राजकुमारी नाम की लड़की इंस्टा रील देख रही थी, तभी एक वीडियो उन्हें दिखा, वो वीडियो को बार-बार देखने लगी. फिर उसके चेहरे पर अचानक मुस्कान आ गई. उसने इस खुशी की जानकारी घर के सदस्यों को भी दी. दरअसल, वीडियो में दिख रहा शख्स उसका भाई था, जो 18 साल पहले अचानक लापता हो गया था.

auth-image
India Daily Live
Kanpur Viral News
Courtesy: Social Media

Kanpur Viral News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दिल को छू लेने वाली घटना सामने आई है. एक बहन को 18 साल बाद इंस्टाग्राम रील के जरिए अपने खोए हुए भाई का पता चला, जब उसने वीडियो में उसका टूटा हुआ दांत देखा. हाथीपुर गांव की रहने वाली राजकुमारी इंस्टाग्राम रील देख रही थी, तभी एक जाना-पहचाना चेहरा देखा, जिससे उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई. 

इंस्टाग्राम रील में दिख रहे लड़के का दांत टूटा हुआ था. उसे बचपन का एक वाक्या याद आ गया कि कैसे उसके भाई बाल गोविंद का भी दांत टूट गया था. ये वैसा ही लग रहा था. थोड़ी देर बाद परिवार के अन्य सदस्यों को भी इसकी जानकारी दी. फिर ये पता चला कि वीडियो में दिख रहा लड़का उसका भाई ही है.

भाई-बहन के बिछड़ने की कहानी है ऐसी

18 साल पहले बाल गोविंद फतेहपुर के इनायतपुर गांव से मुंबई नौकरी के लिए निकला था, लेकिन कभी वापस नहीं लौटा. मुंबई पहुंचकर उसने अपने दोस्तों को छोड़ दिया और दूसरी जगह नौकरी शुरू कर दी. शुरुआत में तो उसने अपने दोस्तों से संपर्क बनाए रखा, लेकिन धीरे-धीरे संपर्क खत्म हो गया. उसके सभी दोस्त गांव लौट गए, लेकिन बाल गोविंद मुंबई में ही रहा. बाल गोविंद एक दिन बीमार हो गया और घऱ वापस आने के लिए ट्रेन पकड़ा. ट्रेन बाल गोविंद को कानपुर की जगह जयपुर ले गई.

जयपुर रेलवे स्टेशन पर बीमार बाल गोविंद की मुलाकात एक शख्स से हुई, जिसने तबीयत ठीक होने तक उसका ख्याल रखा और फिर जयपुर की एक फैक्ट्री में उसे काम दिला दिया. धीरे-धीरे बाल गोविंद ने जयपुर में ही अपना जीवन गुजारने लगा. उसने ईश्वर देवी नाम की लड़की से शादी की और उनके दो बच्चे हुए. बहुत कुछ बदल गया था, लेकिन उसका टूटा हुआ दांत वैसा ही था.

इंस्टाग्राम का 'बुखार' चढ़ा तो बनाने लगा रील

नई ज़िंदगी शुरू करने के दौरान बाल गोविंद ने इंस्टाग्राम रील्स के जरिए जयपुर का नज़ारा दिखाने लगा और वीडियो बनाने लगा. इनमें से एक रील राजकुमारी के फ़ीड में आ गई, जिसने लंबे समय से दबी हुई भाई के लौटने की उम्मीद को फिर से जगा दिया. राजकुमारी ने इंस्टाग्राम के ज़रिए गोविंद से कॉन्टैक्ट किया. जब राजकुमारी ने बाल गोविंद को बचपन की बातें बताई, तो उसे सबकुछ याद आ गया और उसने बहन को पूरी कहानी बताई. इसके बाद इमोशनल होकर राजकुमारी ने उससे घर आने की अपील की. 

20 जून को गोविंद हाथीपुर पहुंचा और 18 साल के बाद अपनी बहन से मिला. राजकुमारी ने कहा कि अच्छी चीजें सोशल मीडिया से नहीं आती हैं, लेकिन कभी-कभी, एक साधारण वीडियो जीवन की यादों को ताज़ा कर सकता है और सब कुछ बदल सकता है. मेरा भाई वापस आ गया है, और ये सबसे बड़ी खुशी है जो मैं मांग सकती थी.