menu-icon
India Daily
share--v1

किसके लिए 1 यूनिट खून मांग रहे हैं रतन टाटा? पहचान जान खुश हो जाएंगे आप

रतन टाटा ने एक बीमार कुत्ते के लिए लोगों से मदद मांगी है. उन्होंने बताया है कि एक 7 महीने के कुत्ते को खून की जरूरत है. स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल में ये कुत्ता भर्ती है. वे खून देने के लिए एक डोनर की तलाश कर रहे हैं. मुंबई के लोगों से उन्होंने अपील की है. लोगों ने कहा है कि एक अरबपति एक कुत्ते के लिए मदद मांग रहा है.

auth-image
India Daily Live
Ratan Tata
Courtesy: social media

देश के सबसे पुराने कारोबारी घरानों में शामिल रतन टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा जितने बड़े बिजनेसमैन हैं, उतने ही दरियादिल इंसान भी हैं, साथ ही उन्हें एक बहुत बड़ा डॉग लवर भी माना जाता है. इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि कैसे एक बीमार कुत्ते के लिए उन्होंने मुंबई वालों से मदद मांगी है.

रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर लोगों से अनुरोध किया कि वे मुंबई में अपने स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल में भर्ती एक कुत्ते के लिए रक्तदान करने वाले डोनर को ढूंढने में उनकी मदद करें. अपने पोस्ट में उन्होंने खून देने वाले डोनर को खोजने में मुबई वालों से मदद मांगी है. 

'मुंबई, मुझे आपकी मदद चाहिए..'-रतन टाटा

रतन टाटा ने अपने पोस्ट में लिखा कि उनके एनिमल हॉस्पिटल के मेडिकल स्टाफ को एक 7 महीने के कुत्ते के लिए 1 यूनिट खून की आवश्यकता है, जिसे बुखार और जानलेवा एनीमिया हो जाने के कारण भर्ती कराया गया है. इसके साथ उन्होंने बीमार कुत्ते की तस्वीर भी साझा की है. रतन टाटा ने यह पोस्ट अपने इंस्टाग्राम के स्टोरी में शेयर करते हुए कहा, 'मुंबई, मुझे आपकी मदद चाहिए'.

1 यूनिट खून मांग रहे हैं रतन टाटा?

कुछ घटे पहले शेयर किए जाने के बाद से ही यह पोस्ट वायरल हो गई है. अब तक इसे करीब साढ़े चार लाख लोगों ने लाइक किया है. वहीं इस पोस्ट को काफी लोगों ने शेयर भी किया है. इस पोस्ट पर एक व्यक्ति ने कमेंट में लिखा, अगर रतन टाटा सर ऐसा कर सकते हैं, तो हम क्यों नहीं कर सकते हैं. वहीं अन्य यूजर ने कहा, 'कल्पना कीजिए कि एक अरबपति कुत्तों की मदद के लिए रिक्वेस्ट पोस्ट कर कर रहे हैं'.

जानवरों के लिए बनवाया एनिमल हॉस्पिटल

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रतन टाटा ने मुसीबत में फंसे कुत्ते की मदद के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया हो. इससे पहले भी उन्होंने इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर कई कुत्तों को उसके मालिकों से मिलवाया है. हाल ही में रतन टाटा ने मुंबई के महालक्ष्मी नगर इलाके में एक एनिमल हॉस्पिटल भी बनवाया है जिसमें सिर्फ जानवरों का इलाज होता है. आज की तारिख में यह हॉस्पिटल देश के सबसे बड़े अस्पतालों में शामिल हो गया है.