menu-icon
India Daily
share--v1

मुझे शादी नहीं पसंद थी... फिर लड़की ने एक साथ 60 लोगों से कर ली शादी, जानें क्यों?

Woman Marry 60 Friends: ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की की शादी के इन दिनों चर्चे हैं. कोई भी लड़की किसी एक लड़के को अपना जीवनसाथी चुनती है और धूमधाम से उसके साथ शादी करती है. लेकिन पेशे से वेडिंग फोटोग्राफर ने ऑस्ट्रेलिया की लड़की ने किसी एक को जीवनसाथी न चुनकर एक साथ 60 लोगों से धूमधाम से शादी कर ली. लड़की ने करीब 3 दिनों तक शादी का जश्न भी मनाया. शादी के फोटोज और वीडियो वायरल हैं.

auth-image
India Daily Live
australian woman marry 60 friends
Courtesy: carlitasariphoto

Woman Marry 60 Friends: शादी मुझे कभी पसंद नहीं आई, कहने वाली लड़की ने एक साथ 60 लड़कों से शादी कर ली. पेशे से वेडिंग फोटोग्राफर ने कहा कि उन्होंने काफी लोगों की शादियों में फोटोग्राफी की है, लेकिन जब खुद की शादी की बारी आई, तो उन्होंने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए एक साथ 60 लड़कों से शादी कर ली. लड़की ने कहा कि ये सभी लड़के मेरे दिल के काफी करीब हैं. 40 साल की लड़की ने आखिर एक साथ 60 लड़कों से शादी क्यों की, आइए  जानते हैं.

एक साथ 60 लड़कों से शादी करने वाली लड़की का नाम कार्ली सारे है, जो साउथ ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली है. कार्ली ने पिछले महीने ब्रिसबेन के पास तीन दिनों तक चलने वाले समारोह में 60 लड़कों से शादी की. ये सभी लड़के कार्ली के अच्छे दोस्त हैं. जब उनसे एक साथ 60 लड़कों से शादी करने के कारणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं एक वेडिंग फोटोग्राफर हूं. मैंने अपना लगभग आधा जीवन वेडिंग फोटोग्राफी में ही गुजार दी है. मैंने शादियों में देखा है कि एक लड़के या लड़की से शादी में रीति-रिवाजों का अभाव होता है, लेकिन जब एक साथ अधिक लड़कों से शादी होती है, तो उसमें रीति-रिवाजों की भरमार होती है.

कार्ली बोली- शुरू से ही शादी से डरती थी, लेकिन...

कार्ली ने कहा कि शादियों से पहले हम तैयारी करते हैं कि कैसे जाना है. फिर हम ट्रैवल करते हैं, अपने काम से समय निकालते हैं, सजते-संवरते हैं. फिर अपने पास लोगों का एक समूह इकट्ठा करते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे शुरू से ही शादी को लेकर झिझक थी. जब विवाह समानता कानून पारित हुआ तो ये झिझक कम हो गई और मुझे एहसास हुआ कि मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं, मुझे बस ये अजीब लगा कि हम कुछ खास को दूसरों से ज्यादा प्राथमिकता देते हैं और किसी खास को अपना बना लेते हैं. मेरे जीवन में तो कई लोग हैं, जिनसे मैं काफी प्यार करती हूं. अब किसी एक के लिए सबको नाराज नहीं कर सकती थी.

कार्ली ने कहा कि मैंने अपने करीबियों के साथ अपनी प्रतिबद्धता और सम्मान को व्यक्त करने का फैसला किया. फिर मैंने मिंजेरिबाह के नॉर्थ स्ट्रैडब्रोक द्वीप पर एक साथ 60 दोस्तों के साथ शादी की प्लानिंग की. उन्होंने बताया कि करीब तीन दिनों तक जश्न का माहौल रहा. इस शादी में सभी तरह की रस्मों की अदायगी भी हुई. उन्होंने कहा कि हम सबने एक दूसरे का हाथ थामा और एक दूसरे से वचन भी लिए. 

कार्ली बोली- ये बिलकुल स्वर्ग जैसा अनुभव था

कार्ली, साउथ ऑस्ट्रेलिया के गाडिगल लैंड (सिडनी का स्थानीय नाम) में रहती हैं. उन्होंने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाला विवाह समारोह अद्भुत, दिल को छू लेने वाला था. ये बिल्कुल स्वर्ग जैसा था और अपने दोस्तों से शादी करना मेरे जीवन का सबसे अच्छा निर्णय है. उन्होंने कहा कि मैं अपने जीवन में पहले से कहीं ज्यादा स्थिर महसूस कर रही हूं. कार्ली ने इंस्टाग्राम पर अपने @carlitasariphoto पेज पर भी शादी के बारे में बात की और समारोह की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए. उसने अपने फॉलोअर्स से कहा कि अपने दोस्तों से शादी करो. अपने प्रेमियों से प्यार करो.