menu-icon
India Daily
share--v1

वो डॉन जिसने NEET पेपर लीक को दिया अंजाम! कहानी जान आप भी हो जाएंगे हैरान

auth-image
India Daily Live


NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सीबीआई की तीसरी आंख आरोपियों को पकड़ने के लिए चारो घूम रही है. नीट मामले में अभी तक संजीव मुखिया का नाम चर्चा का विषय बना था. लेकिन अब एक ऐसा नाम भी चर्चा का विषय बन गया है, जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं. ये नाम कुमार सुमन सिंह उर्फ रंजीत सिंह.

आज से 20 साल पहले 2003 में बिहार में मेडिकल परीक्षा का पेपर लीक मामले में रंजीत सिंह का नाम आया था. इस मामले में सीबीआई ने उसे 17 दिसंबर 2003 अरेस्ट किया था. नार्को टेस्ट हुआ. रंजीत का सच पकड़ा गया. 6 साल उसने जेल में बिताए. 2009 में उसे जमानत मिल गई. अभी भी यह केस चल रहा है. इसी बीच अब रंजीत सिंह का नाम नीट पेपर लीक मामले में भी सामने आ गया है.

नीट पेपर लीक मामले में नाम सामने आने के बाद रंजीत ने कहा कि उसका संजीव मुखिया से कोई लेना-देना नहीं है. अगर किसी को शक भी है तो मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं.  मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रंजीत सिंह से ही संजीव मुखिया ने पेपर लीक करना सीखा था. कई रिपोर्ट्स तो यह भी कह रही हैं कि दोनों बहुत ही करीबी दोस्त हैं.    

2020 में रंजीत सिंह ने बिहार विधानसभा में ताल ठोकी थी.  नालंदा जिले की हिलसा विधानसभा सीट से वो लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में था. हालांकि, वह चुनाव हार गया था.