menu-icon
India Daily
share--v1

PoK की जेल से भागे 19 कैदी, भारत के लिए क्यों है टेंशन की बात?

auth-image
India Daily Live

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की एक जेल से 19 कैदियों के फरार हो जाने के बाद हड़कंप मच गया है. कैदियों के फरार होने की कोशिश के बाद हुई फायरिंग के बाद एक कैदी की मौत भी हो गई है. वहीं, इस लापरवाही के चलते जेल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है. जिस जेल से ये कैदी भागे हैं वह भारत-पाकिस्तान सीएम से सिर्फ 40 किलोमीटर दूर होने की वजह से कश्मीर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है और सीमा पर चौकसी भी बढ़ा दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, PoK के रावलाकोट इलाके में बनी जेल से कई खूंखार अपराधी फरार हो गए हैं. बताया गया है कि गाजी शहजाद नाम के एक आतंकी ने जेल की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की रिवॉल्वर छीन ली और एक-एक करके 19 कैदी फरार हो गए. जो कैदी जेल से फरार हुए हैं उनमें कई अपराधी ऐसे भी हैं जिन्हें गंभीर अपराधों में 25-25 साल की सजा हुई थी. वहीं, कुछ अंडर ट्रायल कैदियों को भी यहां रखा गया था.

आशंकाएं जताई जा रही हैं कि इन कैदियों में भगाने में जेल अधिकारियों की मिलीभगत थी. यह भी कहा जा रहा है कि गाजी शहजाद एक आतंकी संगठन का हैंडलर रहा है इसीलिए भारत में भी इसको लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारतीय अधिकारियों की चिंताएं ये हैं कि कहीं ये कैदी PoK से भागकर भारत की सीमा में न दाखिल हो जाएं.