menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा में भगवान शिव की फोटो क्यों दिखाने लगे राहुल गांधी? स्पीकर से भी हो गई बहस

auth-image
India Daily Live

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज भगवान शिव की तस्वीर दिखाई तो स्पीकर ओम बिरला भड़क गए. उन्होंने कहा कि आप नियमों के तहत चर्चा चाहते हैं तो यह जान लीजिए कि आप कोई प्लेकार्ड नहीं दिखा सकते. इस पर राहुल गांधी ने उलटकर सवाल पूछ लिया कि क्या भगवान शिव की तस्वीर संसद में नहीं दिखा सकते? राहुल गांधी ने भगवान शिव के अलावा, भगवान बुद्ध, गुरुनानक देव और जीजस क्राइस्ट की तस्वीरें भी दिखाईं और कहा कि इन सबमें अभय मुद्रा दिखती है जो कहती है कि डरो मत, डराओ मत.

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा, 'हम NEET पर एक दिन की चर्चा चाहते हैं. NEET बेहद जरूरी मुद्दा है. देश में 7 साल में 70 बार पेपर लीक हुए हैं. हम छात्रों को ये संदेश देना चाहते हैं कि NEET का मुद्दा संसद के लिए बेहद जरूरी है.'

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान पर भी तंज किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बायोलॉजिकल चाइल्ड नहीं हैं, उन्हें परमात्मा ने भेजा है. राहुल गांधी ने कहा, 'हमने भगवान शिव की तस्वीर दिखा तो गुस्सा हो गए.' राहुल गांधी ने कहा कि इस्लाम में भी कहा गया है कि डरना नहीं है. राहुल गांधी ने भगवान शिव के बाद गुरुनानक की तस्वीर दिखाई और 'वाहेगुरु जी दा खालसा, वाहेगुरु की फतेह' के नारे भी लगाए.