menu-icon
India Daily
share--v1

'घरवालों को ही नहीं छोड़ा...', हैरान कर देंगे हाथरस वाले 'भोले बाबा' के कांड

auth-image
India Daily Live

यूपी के हाथरस में मौत का सत्संग कराने वाला भोले बाबा अपने अपने फॉलोअर्स को देखने तक नहीं पहुंच रहा. चारों ओर चीख पुकार और रोने की आवाज सुनाई दे रही है. अब सूरजपाल उर्फ भोले बाबा की एक और करतूत सामने आई है. खुद उसके परिवार ने अब उसकी पोल खोल दी है. बाबा के छोटे भाई की पत्नी ने बड़ा खुलासा किया है. 

भोले बाबा के छोटे भाई की पत्नी ने बीते रोज एक मीडिया चैनल से बातचीत की. इस दौरान उसने बताया कि उसके बच्चों के साथ बाबा मार पिटाई करता था. सूरजपाल के भाई की पत्नी ने कहा, 'भोले बाबा का उसके परिवार से अब कोई मतलब नहीं है. एक बार बाबा ने उनके बच्चों के साथ मारपीट की थी. उसके बाद से दोनों परिवार की आपसी बातचीत बंद है'. उन्होंने बताया, 'हम भोले बाबा के सत्संग में नहीं जाते. न ही हमारा उनसे कोई मतलब है. वो सगे भाई की मौत पर भी नहीं आए. परिवार के किसी भी सदस्य की मौत पर नहीं आए तो हमारा उनसे कोई मतलब नहीं है.'

भगदड़ मंगलवार दोपहर करीब 3.30 बजे हुई, जब भोले बाबा कार्यक्रम स्थल से निकल रहे थे. लोग उनेक पीछे भागे जिससे भगदड़ मच गई. प्रशासन ने सत्संग के लिए 80 हजार लोगों की अनुमति दी थी, लेकिन ढाई लाख लोग पहुंच गए थे. भक्त बाबा के करीब जाने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे. इन लोगों को सेवादारों ने डंडा दिखाकर रोकने चाहा लेकिन भगदड़ मच गई. लोगों पर पानी से बौछारें होने लगी. लोग फिसल कर वहां बने किराने बने गड्ढे में गिरते चले गए. कई घंटों तक लोग दब नाले में दबे रहे. हादसे में मृतकों की संख्या 121 है. जिनमें 108 महिलाएं और 7 बच्चे हैं.