menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद मोहन भागवत का 15 दिनों में यूपी का दूसरा दौरा, क्या BJP-RSS में सब ठीक है?

auth-image
India Daily Live

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के बीच सब ठीक है? ये सवाल इसलिए क्योंकि RSS चीफ मोहन भागवत 15 दिनों के अंदर दूसरी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर है. मोहन भागवत रविवार को काशी पहुंचे. कहा जा रहा है कि वे तीन दिनों के दौरे पर उत्तर प्रदेश आए हैं.

मोहन भागवत के 15 दिनों के अंदर दूसरी बार यूपी आने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश की 80 में से मात्र 33 सीटों पर भाजपा को मिली जीत के बाद करारी हार की समीक्षा चल रही है. भाजपा में हार को लेकर मंथन तो जारी ही है. साथ ही हार को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी पूरी तरह से एक्टिव दिख रही है. 

भागवत के दौरे को लेकर फिलहाल जो खबरें आईं हैं. उसके मुताबिक, वे वाराणसी के बाद गाजीपुर और मिर्जापुर भी जाएंगे. वाराणसी में मोहन भागवत शाखा के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

गाजीपुर में मोहन भागवत वीर अब्दुल हमीद की लाइफ पर लिखी गई किताब का विमोचन करेंगे. वीर हमीद के बेटे जैनुल हसन ने 'मेरे पापा परमवीर' नाम की एक किताब लिखी है.

किताब के विमोचन के बाद भागवत हथियाराम मठ जाएंगे, जहां वे संत भवानी नंदन यति महाराज से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे मिर्जापुर के देवरहा बंस बाबा के आश्रम जाएंगे.