menu-icon
India Daily
share--v1

'ऑटो पायलट मोड में सरकार चलाने के आदी हैं ये लोग...', राज्यसभा से भी विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

auth-image
India Daily Live

राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष और पूर्ववर्ती UPA सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इन लोगों को करना-धरना कुछ नहीं है, सिर्फ हंगामा ही करते रहते हैं. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि यहां कुछ ऐसे लोग बैठे हैं जो ये कहते हैं कि इसमें क्या है, ये तो होना ही है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग ऑटो पायलट मोड में सरकार चलाने के आदी हैं, इंतजार करने में विश्वास रखते हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, 'कल इनकी हरकतें नहीं चलीं तो आज मैदान छोड़कर भाग गए. मैं तो देश का सेवक हूं, मैं कर्तव्यों से बंधा हुआ हूं. देश की जनता को मेरे पल-पल का हिसाब देना मैं अपना कर्तव्य मानता हूं. हम परिश्रम में विश्वास रखते हैं. सामान्य मानविकी के लिए गरिमापूर्ण जीवन जीने के लिए जिस प्रकार के गवर्नेंस की जरूरत होती है, हम वह उपलब्ध कराएंगे. आने वाले पांच साल गरीबी के खिलाफ लड़ाई के निर्णायक वर्ष हैं.'

लोकसभा चुनाव में अपनी जीत के बारे में पीएम मोदी ने कहा, 'यह चुनाव 10 साल की सिद्धियों पर तो मुहर है ही, भविष्य की नीतियों पर भी मुहर है. देश की जनता का भरोसा हम पर होने के कारण उसने हमें फिर से अवसर दिया है. पिछले 10 साल में देश की अर्थव्यवस्था को 10 से 5 नंबर पर पहुंचाने में सफलता मिली है'.