menu-icon
India Daily
share--v1

'मैं उस स्तर पर नहीं आना चाहता', जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर क्यों लगाई खड़गे को फटकार?

auth-image
India Daily Live

Parliament Session: राज्यसभा में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज एक बार फिर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे पर भड़क गए. उन्होंने कहा कि आप (मल्लिकार्जुन खड़गे) हर बार कुर्सी को नीचा नहीं दिखा सकते. आप हर बार कुर्सी का अनादर नहीं कर सकते. आप अचानक खड़े हो जाते हैं और बिना यह समझे कि मैं क्या कह रहा हूं, कुछ भी बोल देते हैं.

धनखड़ ने कहा कि इस देश और संसदीय लोकतंत्र और राज्यसभा की कार्यवाही के इतिहास में कुर्सी के प्रति इतनी अवहेलना कभी नहीं हुई, जितनी आपने की. अब आपको आत्मचिंतन करने का समय आ गया है.

शुक्रवार को भी धनखड़ ने जताई थी नाराजगी

इससे पहले संसद सत्र के 5वें दिन यानी शुक्रवार को राज्यसभा में जब जेपी नड्‌डा अपनी बात रख रहे थे, तब विपक्ष के नेता नारेबाजी कर रहे थे. विपक्षी नेता वेल में आ गए और नारेबाजी के साथ-साथ हंगामा करने लगे. ये स्थिति देख जगदीप धनखड़ थोड़े सख्त हो गए. उन्होंने कहा कि आज का दिन इंडियन पार्लियामेंट के हिस्ट्री में धब्बा बन गया है.

धनखड़ ने कहा कि ऐसा कहां और कब हुआ, जब विपक्षी नेता वेल में आ गए हो. राज्यसभा के चेयरमैन ने कहा कि मैं इस घटना से दुख, हैरान और व्यथित हूं. उन्होंने कहा कि संसदीय परंपराए इतनी हद तक गिर सकती है? उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज भारतीय संसद के इतिहास में ऐसा कलंकित दिन है कि विपक्ष के नेता खुद वेल में आ गए हैं.