menu-icon
India Daily
share--v1

'सलाह मत दिया करो, चलो बैठो..', सदन में स्पीकर ने लगा दी दीपेंद्र हुड्डा की क्लास

auth-image
India Daily Live

Parliament Monsoon Session: 18वीं लोकसभा संसद का पहला सत्र चल रहा है. सदन में चौथे दिन राष्ट्रपति का अभिभाषण हुआ. इसके बाद एक मौका ऐसा आया जब स्पीकर ओम बिरला कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर नाराज हो गए और उन्होंने सदन में ही उन्हें जमकर फटकार दिया. मौका था तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित हुए कांग्रेस के शशि थरूर के शपथ के बाद का. उन्होंने शपथ के बाद जय संविधान का नारा लगाया.

शपथ लेने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जय संविधान का नारा लगा दिया. वो स्पीकर ओम बिरला से हाथ मिलाकर अपनी सीट पर लौट ही रहे थे कि स्पीकर ने उन्हें जय संविधान का नारे पर टोका कि संविधान की शपथ तो ले ही रहे हैं. ये संविधान की शपथ है. इसके बाद दीपेंद्र हुड्डा अपनी जगह खड़े हुए और कहा कि इस पर आपको आपत्ति नहीं करनी चाहिए सर.

इसके बाद स्पीकर ओम बिरला को गुस्सा आ गया और वो दीपेंद्र हुड्डा पर भड़क गए. उन्होंने कहा 'किस पे आपत्ति, किस पे आपत्ति न हो, सलाह मत दिया करो. चलो बैठो'. इसके बाद इस वीडियो को BJP और उसके नेताओं के कई हैंडलों से शेयर किया गया है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और विपक्ष के नेता इस आपत्ति को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन दे रहे हैं.