menu-icon
India Daily
share--v1

हादसे के बाद छिप गया है हाथरस वाला भोले बाबा! आश्रमों में खोजबीन जारी

auth-image
India Daily Live

हाथरस सत्संग भगदड़ कांड के बाद से बाबा गायब है. पुलिस रातभर उसकी तलाश में छापेमारी करती रही. पुलिस मैनपुरी में बाबा के आश्रम में पहुंची, लेकिन वहां भी भोले बाबा भी नहीं मिला. पुलिस आश्रम में तैनात है. बाबा कहां अंडरग्राउंड हो गया है किसी को नहीं पता. दरअसल, सूचना आई थी कि बाबा नारायण हरि भोले बाबा के मैनपुरी में छिपा हुआ है. मैनपुरी हाइवे पर बाबा के ट्रस्ट का दफ्तर है. देर रात पुलिस ने ट्रस्ट के ऑफिस को घेर लिया था. 

हालांकि पुलिस को बाबा वहां नहीं मिले. वहीं, सवाल यह उठ रहा है कि आखिर भोले बाबा कहां चले गए? हाथरस में हुई दुखद घटना को लेकर पूरे देश ने अपनी संवेदनाएं दी लेकिन भोले बाबा की तरफ से अभी तक किसी भी तरह का बयान नहीं आया है. मैनपुरी के राम कुटीर आश्रम में किसी मीडियाकर्मी वह बाहर के लोगों को अंदर जाने से पूरी तरह से रोक दिया गया है. राम कुटीर आश्रम पहुंचे भोले बाबा से किसी को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि भगदड़ मंगलवार दोपहर करीब 3.30 बजे हुई, जब भोले बाबा कार्यक्रम स्थल से निकल रहे थे. लोग उनेक पीछे भागे जिससे भगदड़ मच गई. प्रशासन ने सत्संग के लिए 80 हजार लोगों की अनुमति दी थी, लेकिन ढाई लाख लोग पहुंच गए थे. भक्त बाबा के करीब जाने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे. इन लोगों को सेवादारों ने डंडा दिखाकर रोकने चाहा लेकिन भगदड़ मच गई. लोगों पर पानी से बौछारें होने लगी. लोग फिसल कर वहां बने किराने बने गड्ढे में गिरते चले गए. कई घंटों तक लोग दब नाले में दबे रहे. हादसे में मृतकों की संख्या 121 है. जिनमें 108 महिलाएं और 7 बच्चे हैं.