menu-icon
India Daily
share--v1

हर दिन बर्बाद हो रहा दिल्ली का पानी! कैसे दूर होगा जल संकट?

auth-image
India Daily Live

दिल्ली में एक बार फिर जल संकट आ गया है. यमुना नदी में पानी का स्तर कम हो गया है और कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार आरोप लगा रही है कि हरियाणा और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहे हैं. साथ ही, टैंकर माफिया पर भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि हर दिन हजारों टैंकर पानी की चोरी हो रही है और यही पानी महंगे दामों पर लोगों को बेचा जा रहा है. इस बीच पानी को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है.

इसी जल संकट के बीच कई इलाकों में पानी की बर्बादी भी खूब हो रही है. इंडिया डेली लाइव ने अपने कैमरे पर इसे रिकॉर्ड भी किया है. कई जगहों पर पानी की सप्लाई वाली पाइपलाइन लीक हैं और उनमें से बहुत सारा पानी बह जा रहा है. दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस के जवान पाइपलाइन की सुरक्षा कर रहे हैं कि पानी की चोरी न हो. हालांकि, इन लीकेज को ठीक करने की ओर किसी का ध्यान ही नहीं है.

बता दें कि दिल्ली में पानी की सप्लाई को लेकर जारी संकट के बीच दिल्ली सरकार लगातार हाई लेवल मीटिंग कर रही है. इस बीच कांग्रेस और बीजेपी के नेता लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं.