menu-icon
India Daily
share--v1

'मोदी जी को केवल मुसलमानों की आवाज दबाने के लिए मैंडेट मिला है', संसद में गरजे ओवैसी

auth-image
India Daily Live

लोकसभा में इस समय राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. मंगलवार को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सदन में अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आपको केवल मुसलमानों की आवाज दबाने के लिए मैंडेट मिला है. यह आपनी नैतिक जीत नहीं बल्कि बहुसंख्यकवाद की जीत है.

उन्होंने कहा कि आज संसद में ऊंची जाति और ओबीसी को नेतृत्व दिया जा रहा है लेकिन मुसलमानों को नहीं. लोकसभा में सिर्फ 4 प्रतिशत मुसलमान है. क्या हम केवल आपको वोट देने के लिए ही बने हैं नेतृत्व करने के लिए नहीं.

उन्होंने कहा कि आज मुसलमानों के घर पर बुलडोजर चलवाया जा रहा है और सरकारें मौन हैं. ओवैसी यहीं नहीं रुके उन्होंने बेरोजगारी को लेकर भी मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला. ओवैसी ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी का आलम ये है कि मोदी सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 75  लाख प्रतिभागियों की जिंदगी बर्बाद हो गयी.

बेरोजगारी का आलम ये है कि रोजगार के लिए लोग रूस जा रहे हैं और अपनी जान गंवा रहे हैं. मोदी सरकार कैंप चलाती है नौजवानों के लिए और कहती है कि आप इजराइल जाकर काम करो, उनको Cannon Fodder बना रही है ताकि फलिस्तीनियों की जायदादों को हड़प कर सकें.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में हमारी विश्व गुरू की पॉलिसी ये है कि हम इजरायल को 47 टन गोला बारूद दे चुके हैं और 47 हजार इजरायली फलिस्तीनियों को मार चुके हैं, क्या असर पड़ेगा.