menu-icon
India Daily
share--v1

80 हजार के पार पहुंचा Sensex, हर दिन रिकॉर्ड बना रहा भारत का शेयर मार्केट

Share Market: भारतीय शेयर बाजार ने एक बार फिर से इतिहास रचा है और अब सेंसेक्स 80 हजार के आंकड़े को पार कर गया है. वहीं, निफ्टी ने भी उड़ान भरी है और आज मार्केट खुलते ही 24,250 के आंकड़े को पार कर गया है. लगातार तीसरी बार मोदी सरकार की वापसी होने के बाद से शेयर मार्केट लगातार उछाल पर है और एक महीने में 8 हजार से ज्यादा अंकों की बढ़ोतरी हो चुकी है.

auth-image
India Daily Live
Share Market
Courtesy: Social Media

लोकसभा चुनाव के बाद से भारत का शेयर मार्केट हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. 4 जून को नतीजे आने के बाद 72 हजार के आसपास चल रहा सेंसेक्स अब एक महीने में 8 हजार से ज्यादा प्वाइंट बढ़कर 80 हजार के पार पहुंच गया है. भारत का शेयर बाजार हर दिन इतिहास रच रहा है. सेंसेक्स ने पहली बार 80 हजार के आंकड़े को पार किया है.

आज सुबह मार्केट खुलते ही HDFC बैंक के शेयरों की बदौलत शेयर मार्केट में उछाल देखने को मिला है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज इसमें और उछाल देखने को मिल सकता है. वहीं, निफ्टी फिफ्टी 0.7 पर्सेंट की उछाल के साथ 24,291.75 प्वाइंट पर पहुंच गया गया था. 9:15 बजे ही 0.72 पर्सेंट की उछाल के साथ सेंसेक्स 80,013.77 प्वाइंट पहुंच गया जो कि टॉप 30 शेयरों को मिलाकर बनने वाले सेंसेक्स का अब तक का ऐतिहासिक आंकड़ा है.

हर सेक्टर में आई तेजी

HDFC बैंक के शेयरों में 3.5 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने की मिली जिसकी बदौलत Nifty 50 ने भी रफ्तार पकड़ ली. कहा जा रहा है कि ये शेयर अभी और अच्छी कमाई कराने वाले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, आज 13 बड़े सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल रही है. बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर की रफ्तार जबरदस्त है.

आज जब शेयर मार्केट खुला तो 1935 शेयर ऐसे थे जिनमें तेजी देखने को मिली. कुल 536 शेयरों में गिरावट थी और 97 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. विप्रो, HCL, टेक महिंद्रा ने शुरू में ही रफ्तार पकड़ ली थी. वहीं, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस और टाटा मोटर्स के शेयरों में गिरावट देखने को मिली.

लगातार जारी है शेयर मार्केट की रफ्तार

बता दें कि लगातार तीसरी बार बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए की सरकार बनने के बाद निवेशकों का भरोसा शेयर मार्केट पर मजबूत हुआ है. यही वजह है कि जिस दिन से चुनाव के नतीजे आए हैं उसी दिन से शेयर मार्केट ने लगातार तेजी पकड़ रखी है. एक महीने में 8 हजार से ज्यादा अंकों का उछाल देखने को मिला है.