menu-icon
India Daily
share--v1

एक साल में पैसा डबल करने वाला यह शेयर मिल रहा 12% सस्ता, एक्सपर्स से जाने आगे कैसी होगी चाल?

शेयर मार्केट में इस समय बुल रह चल रहा है, हालांकि ऐसे बुल रन में भी आपको बेहद सावधानी से निवेश करने की जरूरत है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे दमदार शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को पिछले 1 साल में मालामाल कर दिया है और अब यह शेयर 12 प्रतिशत सस्ता मिल रहा है. आपको यह शेयर खरीदना चाहिए या नहीं जानें एक्सपर्ट्स से...

auth-image
India Daily Live
 Kalyan Jewelers Share
Courtesy: freepik

Business News: शेयर बाजार में इस समय बुल रन चल रहा है. इस बुल रन में कई छोटे निवेशक आंख मूंदकर पैसा लगा रहे हैं जो उनके लिए घातक हो सकता है. इस बुल रन में भी आपको अच्छे शेयरों में ही दाव लगाना चाहिए ताकि आपका बड़ा घाटा ना हो. इसलिए आज हम आपको एक ऐसे ही शानदार शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं.

कल्याण ज्वैलर्स ने निवेशकों को किया मालामाल

इस शेयर का नाम है  Kalyan Jewellers India Ltd. कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. पिछले एक साल में इस कंपनी ने 225 प्रतिशत का दमदार रिटर्न दिया है.

रिकॉर्ड हाई से 12 प्रतिशत सस्ता मिल रहा शेयर

शानदार रिटर्न देने के बाद अब इस शेयर में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है और यह अब तक अपने रिकॉर्ड हाई 546.15 से 11.56 प्रतिशत फिसल चुका है. सोमवार को बाजार खुलने के साथ  इस शेयर में 3.85 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली, हालांकि बाजार बंद होते होते यह 0.23% की मामूली गिरावट के साथ 500 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ. कुल मिलाकर अब यह शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से 12 प्रतिशत सस्ता मिल रहा है. तो क्या इस गिरावट का फायदा उठाते हुए आपको यह शेयर खरीदना चाहिए या नहीं. आइए जानते हैं क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स...

शेयर को खरीदने का सही समय
वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज में इक्विटी रणनीति के निदेशक क्रांति बथिनी ने कहा, 'यह स्टॉक एक आउटपरफॉर्मर रहा है. शोरूम नेटवर्क के क्षेत्र में कंपनी काफी अच्छा कर रही है. साथ ही सोने की बढ़ी हुई कीमतों ने कंपनी की सेल्स को प्रभावित नहीं किया है. इस समय इस शेयर को खरीदा जा सकता है.' उन्होंने कहा लॉन्ग टर्म होराइजन वाले निवेशकों को इस शेयर को होल्ड करना चाहिए.

530 का टार्गेट छू सकता है शेयर
वहीं रेलिगेयर ब्रोकिंग में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (रिटेल रिसर्च) रवि सिंह ने कहा कि नियर टर्म में यह शेयर 530 का टार्गेट छू सकता है. उन्होंने 483 का स्टॉपलॉस लगाते हुए इस शेयर में खरीदारी की सलाह दी है. बता दें कि कल्याण ज्वैलर्स कंपनी में मार्च 2024 तक प्रमोटरों की हिस्सेदारी 60.63 प्रतिशत थी.

Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर लें.