menu-icon
India Daily
share--v1

रेटिंग बढ़ते ही रॉकेट बना इस कंपनी का शेयर, CLSA ने कर दी तगड़ी भविष्यवाणी

पिछले एक महीने में आईटी शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली है. इसी बीच भारत की टॉप आईटी कंपनियों में शुमार विप्रो को लेकर ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने तगड़ी भविष्यवाणी की है. CLSA ने कंपनी की रेटिंग को अंटरपरफॉर्म से आउटपरफॉर्म करते हुए इसके टार्गेट प्राइस में 41% की वृद्धि की है.

auth-image
India Daily Live
Wipro Share
Courtesy: social media

Business News: आईटी सेक्टर की कंपनियों में एक बार फिर से रौनक लौटने लगी है. टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएलटेक, एलटीआईमाइंडट्री और टेक महिंद्रा जैसी भारत की टॉप आईटी कंपनियों के शेयरों में पिछले एक महीने में उछाल देखने को मिला है. इस लिस्ट में भारत की एक और शानदार कंपनी शामिल है जिसका नाम है Wipro. पिछले एक महीने में विप्रो ने 18.71 प्रतिशत का दमदार रिटर्न दिया है.

आज 4% उछला विप्रो का शेयर
निवेशकों के लिए असली मल्टीबैगर साबित हुई इस कंपनी के शेयरों में अब और तेजी आने की उम्मीद है क्योंकि ब्रोकरेज फर्म CLSA ने कंपनी की रेटिंग को अंडरपरफॉर्म से बढ़ाकर आउटपरफॉर्म कर किया है. रेटिंग बढ़ते ही कंपनी के शेयरों में 4% का जबरदस्त उछाल आया और यह 1 जुलाई को सेंसेक्स का टॉप गेनर बन गया.

CLSA  ने बढ़ाया टार्गेट प्राइस
रेटिंग बढ़ाने के साथ ही CLSA  ने विप्रो के  टार्गेट प्राइस को 431 से बढ़ाकर 607 प्रति शेयर कर दिया है. यानि वर्तमान प्राइस से कंपनी के शेयरों का दाम 41 प्रतिशत उछल सकता है.

ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि विप्रो के FY25 मार्गदर्शन में कोई और समायोजन नहीं होगा और कहा कि कंपनी की मांग में स्थिरिता देखी जा रही है जो कि कंपनी के आउटलुक को मदद करेगा. CLSA को उम्मीद है कि विप्रो दूसरी तिमाही में 0-2% की सीमा में निरंतर मुद्रा राजस्व वृद्धि गाइडेंस प्रदान करेगा.

कंपनी ने हाल ही में अमेरिका की एक संचार सेवा प्रदाता कंपनी के साथ समझौता किया है. 500 मिलियन डॉलर का यह समझौता अगले 5 सालों में पूरा होने की उम्मीद है. सीएलएसए के अलावा एक अन्य ब्रॉकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने इस मेगा डील को कंपनी के लिए सकारात्मक बताया है.

क्या है आईटी शेयरों में रैली की वजह

एक्सपर्ट्स आईटी शेयरों में मौजूदा तेजी के पीछे विदेशी निवेशकों का नए सिरे से निवेश और अमेरिकी फेड रेट में संभावित कटौती को लेकर आशावाद की ओर इशारा कर रहे हैं.

विप्रो ने दिया दमदार रिटर्न
विप्रो के शेयर की परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो पिछले एक महीने में यह शेयर 18.71%  उछला है. पिछले पांच दिनों में 7.61%, पिछले एक साल में 34.63% और इस साल अब तक 10.49% उछल चुका है.