menu-icon
India Daily
share--v1

क्यूआर कोड से एक डिवाइस से दूसरी में ट्रांसफर हो जाएंगी WhatsApp Chat! जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस पर चैट ट्रांसफर करने के काम को आसान बनाएगा. इसके लिए कंपनी क्यूआर कोड स्कैनिंग की मदद लेगी. इस फीचर के साथ क्यूआर कोड स्कैन कर आसानी से चैट को ट्रांसफर किया जा सकेगा. 

auth-image
India Daily Live
WhatsApp Upcoming Feature
Courtesy: Canva

WhatsApp Upcoming Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस दोगुना करने पर काम कर रहता है. कंपनी कोई न कोई ऐसा फीचर पेश कर ही देती है जिससे यूजर का काम और आसान हो जाता है. लोगों को सबसे बड़ी दिक्कत एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में चैट ट्रांसफर करने की आती है. लेकिन अब कंपनी इस परेशानी को भी आसान बनाने जा रही है. 

WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसमें केवल एक क्यूआर कोड स्कैन कर आसानी से पुरानी डिवाइस से नई डिवाइस में चैट ट्रांसफर की जा सकेगी. यह हमेशा से ही एक टाइम टेकिंग प्रोसेस रहा है जो अब चुटकियों का काम होने वाला है. 

WhatsApp चैट ट्रांसफर करने के लिए क्यूआर कोड का करें इस्तेमाल: 

अगर आप बार-बार चैट डिलीट होने से परेशान हो गए हैं तो आपके लिए यह फीचर काम का साबित होगा. आपको बस अपने पुराने फोन से नए फोन पर एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा. जैसे ही आप ऐसा करेंगे चैट ट्रांसफर होना शुरू हो जाएंगी. इससे गूगल ड्राइव की जरूरत भी खत्म हो जाएगी. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को एंड्रॉइड के बीटा वर्जन 2.24.9.19 पर स्पॉट किया गया था. इस फीचर पर अभी काम चल रहा है और इसे कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन जब भी यह फीचर आएगा यूजर्स के काफी काम आएगा. खासतौर से उनके जो पुराने फोन से नए फोन में स्विच करने वाले हैं. वहीं, यह देखना भी दिलचस्प रहेगा कि क्या यह फीचर आईफोन टू एंड्रॉइड या एंड्रॉइड टू आईफोन पर काम करेगा या नहीं. 

इनके अलावा कई और फीचर्स पर भी काम किया जा रहा है जिनमें लिंक्ड डिवाइस चैट लॉक, स्टेटस में वीडियो और एनिमेटेड इमेजेज शामिल हैं.