menu-icon
India Daily
share--v1

WhatsApp के साथ सुपरहीरो की तरह बनाएं अपना अवतार, धूम मचाएगा ये नया फीचर

WhatsApp AI Avatar: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में कई ऐसे फीचर्स दिए जाते हैं जो यूजर्स के काफी काम आ सकते हैं. वहीं, कई नए फीचर्स पर भी काम किया जा रहा है. ऐसा ही एक फीचर है WhatsApp AI Avatar. इस फीचर पर अभी काम चल रहा है और जल्द ही यूजर्स META AI के जरिए अपना अवतार बना पाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
WhatsApp AI Avatar
Courtesy: Canva

WhatsApp AI Avatar: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp दुनियाभर में पॉपुलर है. इस ऐप में कआ ऐसे फीचर्स दिए जाते हैं जो हमारे हर दिन काम आते हैं. जब से इसमें META AI आया है तब से लेकर अब तक लोग इसका भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं. इसमें AI फोटो से लेकर रेसिपी ढूंढने तक कई काम किए जा सकते हैं. इसके अलावा लोग जल्द ही अपने अवतार भी बना पाएंगे. अभी इस फीचर पर काम चल रहा है. 

WhatsApp META AI लामा मॉडल एक फीचर पर काम कर रहा है. WABetaInfo के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक वैकल्पिक फीचर पर काम कर रहा है जिसमें यूजर META AI का इस्तेमाल कर खुद की फोटोज बना पाएंगे. यह फीचर कैसे काम करेगा, चलिए जानते हैं. 

यह फीचर कैसे काम करेगा?

यूजर META AI चैट में Imagine Me टाइप करके META AI से इमेज बनाने के लिए कह सकते हैं. इसके अलावा, यूजर "@META AI Imagine Me" टाइप करके दूसरी चैट में इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. बता दें कि META AI किसी दूसरे मैसेज को नहीं पढ़ सकता है क्योंकि कमांड को अलग से प्रोसेस किया जाता है. ऐसे में यह फीचर सुनिश्चित करता है कि यूजर्स कीि जानकारी प्राइवेट ही रहे. 

यह सुविधा ऑप्शनल है. इसके लिए यूजर्स को ऑप्ट इन करना आवश्यक होगा. इसका मतलब है कि जो यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्हें इसे अपनी सेटिंग में मैन्युअल रूप से इनेबल करना होगा और पहले अपनी सेटअप फोटो लेनी होगी. यूजर्स को META AI का इस्तेमाल कर खुद की फोटो बना सकते हैं. यह फीचर भविष्य में उपलब्ध कराया जाएगा. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्लीकेशन META AI के साथ काम करने के लिए काफी रिसर्च कर रही है. इस नए फीचर के साथ यूजर्स की AI फोटोज बन जाएंगी और यूजर्स इस नए फीचर के साथ काफी अच्छा एक्सपीरियंस ले पाएंगे. यूजर इस फीचर पर पूरा कंट्रोल बनाए रखेंगे, क्योंकि वे META AI सेटिंग्स के जरिए किसी भी समय अपनी सेटअप फोटो को हटा पाएंगे.