menu-icon
India Daily
share--v1

Smart Ring खरीदने का है मन? इन टिप्स का रखें ख्याल, नहीं होगा नुकसान

Smart Ring: आज का समय स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच से भी आगे निकल गया है. लोग स्मार्ट रिंग पर आ चुके हैं. इस तरह की रिंग लोगों की हेल्थ का ख्याल रखने में मदद करती हैं. अगर आप अपने लिए एक नई रिंग खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जो आपको ध्यान रखनी चाहिए जिससे आप नुकसान न उठा पाएं.

auth-image
India Daily Live
Tips For Smart Ring
Courtesy: Social Media

Tips For Smart Ring: टेक्नोलॉजी बेहद ही एडवांस हो गई है और स्मार्टफोन्स पुराने होते जा रहे हैं. अभी तक स्मार्टवॉच का बोलबाला था और अब स्मार्ट रिंग मार्केट में अपनी जगह बनाती दिख रही हैं. यह कई लोगों को पसंद आ रही हैं और लोग इन्हें खरीदने का प्लान कर रहे हैं. अगर आप भी इन्हीं में से हैं यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जो आपको स्मार्ट रिंग खरीदते समय ध्यान रखनी चाहिए. इससे पहले जानते हैं कि स्मार्ट रिंग क्या होती है. 

स्मार्ट रिंग एक कॉम्पैक्ट वियरेबल है जो मोबाइल टेक्नोलॉजी को और भी ज्यादा आसान बनाती है. ये डिवाइस आपकी उंगली में फिट हो जाती है. यह डिवाइस आपकी पेमेंट, एक्सेस कंट्रोल, जेस्चर कंट्रोल और एक्टिविटी ट्रैकिंग में मदद करती है. 

साइज:

स्मार्ट रिंग का साइज अगर सही नहीं है तो आपको इसे पहनने में दिक्कत होगी. यह न तो बहुत छोटी होनी चाहिए और न ही बहुत बड़ी, जिससे इसे काम करने में कोई दिक्कत न आए. 

प्राइस:

आपको स्मार्ट रिंग की कीमत पर भी ध्यान देना चाहिए. इस पर जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. 3 हजार रुपये तक की कीमत में अगर स्मार्ट रिंग मिलती है तो खरीदना सही रहेगा. 

सब्सक्रिप्शन डिटेल:

आपको यह चेक करना चाहिए कि क्या रिंग किसी सब्सक्रिप्शन के साथ आती है या नहीं. अगर रिंग के साथ कोई सब्सक्रिप्शन नहीं होगा तो यह किसी भी ऐप के साथ कनेक्ट नहीं हो पाएगी. ऐसे में सब्सक्रिप्शन का होना जरूरी है. 

हेल्थ फीचर्स:

स्मार्ट रिंग में हेल्थ फीचर्स का होना बेहद ही जरूरी है. इसमें हार्ट रेट मॉनिटर, ट्रैकिंग फीचर और ऑक्सीजन मेजर का होना बेहद जरूरी है. 

बैटरी लाइफ:

किसी भी डिवाइस बैटरी लाइफ का अच्छा होना बेहद जरूरी है. यह कम से कम दो-तीन दिन की होनी चाहिए. अगर इसकी बैटरी कुछ घंटों में ही खत्म हो जाती है तो स्मार्ट रिंग को लेकर नुकसान ही होगा.