menu-icon
India Daily
share--v1

पलक झपकते ही होंगे कंगाल, प्राइवेसी में भी लगेगी सेंध, हैकर्स के नए Malware ने मचाई सनसनी

आजकल आपने फोन को सुरक्षित करना काफी जरूरी है. हैकर्स आजकल कई तरह के स्कैम लेकर आते हैं और एंड्रॉयड यूजर्स की चुटकी बजाते ही बैंक खाली कर देते हैं. अब एक स्नोब्लाइंड मैलवेयर आया है जो कि आपके अकाउंट को तुरंत खाली कर सकता है. आइए बताते हैं कि ये ऐप कैसे काम करता है.

auth-image
India Daily Live
malware app
Courtesy: Social Media

आजकल इतने सारे स्कैम आ गए हैं कि हैकर्स कब आपके फोन का डाटा चुराकर आपका बैंक अकाउंट खाली कर दें आपको पता भी नहीं चलेगा. हालांकि, कंपनी समय-समय पर आपको कई तरह की सावाधानी बरतने को कहती है लेकिन कई बार इनके स्कैम इतने क्वीक्ली होते हैं कि आप उस जाल में फंस जाते हैं. हैकर्स आपकी एक गलती का इंतजार करते हैं जिससे वो आपके फोन का डाटा ले सके. अब हैकर्स का रास्ता आसान करने के लिए एक ऐप आया है जो कि काफी खतरनाक है.

जिस मैलवेयर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम स्नोब्लाइंड है. Android फोन के डाटा चोरी होने के सबसे ज्यादा चांसेज होते हैं. अब एंड्रॉयड के लिए एक नया मैलवेयर आया है जो चुटकियों में आपके बैंक अकाउंट को खाली कर सकता है. अब इससे आपको बच के रहना होगा. तो चलिए जानते हैं कि क्या है स्नोब्लाइंड मैलवेयर ऐप...

स्नोब्लाइंड मैलवेयर ऐप कैसे काम करता है?

स्नोब्लाइंड एक ऐसा ऐप हैं जो कि एंड्रॉइड के सारे डेटा को आसानी से चुरा उनके बैंक अकाउंट की डिटेल निकाल सकता है. साइबर ब्रांच की तरफ से अभी इस बात की जानकारी दी गई है कि ये मैलवेयर ऐप आपकी बैंक अकाउंट की सारी लॉगिन डिटेल लेकर आसानी से ट्रांजेक्शन कर सकता है. मोबाइल सुरक्षा कंपनी प्रोमोन के शोधकर्ताओं ने स्नोब्लाइंड नामक इस मैलवेयर स्ट्रेन की खोज की है जो एंड्रॉइड डिवाइस को अपना निशाना बना रहा है.

मैलवेयर की सुरक्षा जांच का पता चले इससे पहले ही यह एक ऐसा कोड इंजेक्ट करता है, जो कि यह स्नोब्लाइंड को सेकम्प के भीतर एक फ़िल्टर रखने की अनुमति देता है. यह ऐप द्वारा किए जाने वाले सिस्टम कॉल में हेरफेर करता है. जब यूजर इस ऐप को इंस्टॉल करने की कोशिश करता है और यह देखने की कोशिश करता है कि उसके साथ क्या छेड़छाड़ की गई है, तो स्नोब्लाइंड का फ़िल्टर इस क्रिया को रोक देता है और इसे ब्लॉक कर देता है. जिससे यूजर को स्नोब्लाइंड के होने का पता नहीं चल पाता है.

इस ऐप के जरिए हैकर्स को आपके मोबाइल की हर एक जानकारी देता है जिससे हैकर्स काफी आसानी से आपके फोन को हैक करके आपका डाटा चुरा लेते हैं.