menu-icon
India Daily
share--v1

Jio यूजर्स को तगड़ा झटका, बंद हुए सबसे सस्ते Value Plans, 300 रुपये तक बढ़ी कीमत

Jio Removed Two Value Plans: टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने दो सबसे लोकप्रिय प्लान्स को रिमूव कर दिया है जिसे सबसे ज्यादा रिचार्ज कराया जा रहा था. इन प्लान्स की कीमत 395 रुपये और 1559 रुपये है. इन प्लान्स की कीमत 300 रुपये तक बढ़ा दी गई है लेकिन बेनिफिट्स पहले जैसे ही हैं.

auth-image
India Daily Live
Jio Removed Two Value Plans
Courtesy: Canva

Jio Removed Two Value Plans: टेलिकॉम कंपनी Jio ने अपने रिचार्ज प्लान्स को महंगा करने की घोषणा कर दी है. 3 जुलाई से कई प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ा दिया जाएगा. ऐसे में यूजर्स की जेब पर बहुत ज्यादा असर पड़ने वाला है. इसके अलावा यूजर्स को एक और तगड़ा झटका लगा है जिसमें कंपनी के पोर्टफोलियो से दो लोकप्रिय प्लान्स को हटा दिया गया है. इनमें 395 रुपये और 1559 रुपये वाले प्लान शामिल हैं. कहा जाता है कि यूजर्स इन दोनों प्लान्स को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते थे. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर कंपनी इन दोनों प्लान्स को एक्टिव रखती तो उन्हें आगे चलकर नुकसान झेलना पड़ सकता था. यही कारण है कि कंपनी ने इन्हें रिमूव कर दिया है. अब इन प्लान्स को पहले से ज्यादा कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

अब कितने में मिलेंगे ये प्लान्स: 

395 रुपये वाला प्लान 3 जुलाई के बाद से 479 रुपये में मिलेगा. इसकी कीमत में 84 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसमें यूजर्स को 84 दिनों की वैधता के साथ 6 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसेक अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी. इसके अलावा SMS का भी बेनिफिट मिलेगा. 

1559 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसे 1899 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा. इसकी कीमत में 300 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसमें यूजर्स को 336 दिनों की वैधता के साथ 24 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी. इसके अलावा 3600 SMS का भी बेनिफिट मिलेगा.

अनलिमिटेड 5G डाटा का मजा होगा खत्म: 

कंपनी पहले अपने कई प्लान्स के साथ अनलिमिटेड 5जी डाटा देती थी. पहले कंपनी के प्लान्स 155 रुपये से शुरू होती थी और अब इनकी शुरुआत 189 रुपये से होगी. वहीं, पोस्टपेड प्लान की बात करें तो इनके प्लान्स की शुरुआत 299 रुपये के बजाय 349 रुपये से होगी. इसके अलावा केवल उन्हीं लोगों को अनलिमिटेड 5G डाटा दिया जाएगा जो 2 जीबी डेली या फिर इससे ऊपर के डाटा वाला प्लान रिचार्ज कराते हैं.