menu-icon
India Daily
share--v1

iPhone 16 सीरीज के प्रो मॉडल ने दिया कंपनी को तगड़ा झटका! क्या है वजह

iPhone 16 Series Pre Order: एप्पल ने हाल ही में अपनी नई सीरीज के तहत 4 फोन्स को लॉन्च किया था. इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं. कंपनी को उम्मीद थी कि पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्यादा प्री-ऑर्डर आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस बार प्रो सीरीज को लेकर प्री-ऑर्डर कम देखने को मिले.

auth-image
India Daily Live
iPhone 16 Series Pre Order
Courtesy: Apple

iPhone 16 Series Pre Order: Apple ने 9 सितंबर में इट्स ग्लोटाइम इवेंट में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज लॉन्च की थी. iPhone 16 सीरीज में चार स्मार्टफोन शामिल हैं जिनमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max हैं. इनके प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं और यूजर्स लगातार इन्हें बुक कर भी रहे हैं. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 16 Pro की मांग उम्मीद से कम है और यह कंपनी के लिए सही संकेत नहीं हैं. 

iPhone 16 Pro की मांग उम्मीद से कम:

विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, Apple के लोकप्रिय iPhone 16 Pro की मांग उम्मीद से कम है, जबकि iPhone 16 Plus को काफी ज्यादा प्री-ऑर्डर मिल रहे हैं. इन्होंने आगे कहा कि iPhone 16 Pro की शुरुआती बिक्री Apple की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है. कंपनी ने अनुमान लगाया था कि iPhone 16 सीरीज के पहले वीकेंड में प्री-ऑर्डर की बिक्री लगभग 37 मिलियन यूनिट हो सकती है जो पिछले साल की iPhone 15 सीरीज के पहले वीकेंड की बिक्री से लगभग 12.7% कम है.

आखिर क्यों है इस कम डिमांड की वजह:

कम डिमांड के कई कारण हो सकते हैं. कुओ ने कहा, "iPhone 16 Pro सीरीज की अपेक्षा से कम मांग के लिए एक मुख्य कारण यह है कि iPhone 16 रिलीज के दौरान एप्पल इंटेलिजेंस उपलब्ध नहीं था जो इस सीरीज का मेन फोकस था. इसके अलावा, चीनी मार्केट में तेज कॉम्पिटिशन iPhone की मांग को प्रभावित कर सकता है."

नॉन-प्रो मॉडल की बढ़ी मांग:

इन सभी के बीच iPhone 16 Plus के प्री-ऑर्डर में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखी दी गई है. इसकी मांग डाउनग्रेड मॉडल की तुलना में 48% ज्यादा है. इससे पता चलता है कि यूजर बड़ी स्क्रीन वाले आईफोन का ऑप्शन चुन रहे हैं. हालांकि, Apple को अभी भी iPhone 16 सीरीज के लिए रिकॉर्ड-तोड़ सेल की उम्मीद लगा रही है. अब यह देखना दिलचप्स रहेगा कि कंपनी iPhone 16 Pro की अपेक्षा से कम मांग को कैसे पूरा करेगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!