menu-icon
India Daily
share--v1

Budget 2024: अपने फोन में देखें पूरा बजट, इस तरह कर पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग

Budget 2024: आज बजट पेश किया जाएगा. यह बजट केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नई दिल्ली में संसद के लोकसभा हॉल में पेश करेंगी. अगर आपके पास घर पर बैठकर बजट देखने का समय नहीं है तो यहां हम आपको बताएंगे कि आप ऑनलाइन कहां पर बजट देख सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
Budget 2024
Courtesy: Social Media

Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्त वर्ष 2024-2025 के लिए केंद्रीय बजट पेश करेंगी. यह बजट नई दिल्ली में संसद के लोकसभा हॉल में पेश किया जाएगा. यह 2019 के बाद से उनका लगातार सातवां बजट भाषण है और इस वर्ष, 2024 के लिए दूसरा बजट भाषण है. बता दें कि इससे पहले 1 फरवरी, 2024 को, उन्होंने आम चुनावों से पहले अंतरिम बजट पेश किया था.

अगर आपके पास टीवी पर बजट सेशन देखने का समय नहीं है और आप ऑनलाइन ही इसे देखना चाहते हैं, तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप ऑनलाइन कहां से बजट 2024 को पूरा देख सकते हैं. यूट्यूब के जरिए बजट 2024 को लाइव स्ट्रीम किया जा सकेगा. बजट सुबहर 11 बजे से शुरू होगा. 

Union Budget 2024: यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

  • YouTube: केंद्रीय बजट 2024 का सीधा प्रसारण वित्त मंत्रालय के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा. यहां से आप बजट 2024 की एक-एक बात पर नजर रख पाएंगे। पूरा भाषण यहां से लाइव स्ट्रीम किया जा सकेगा. 

  • Sansad TV: इसका पूरा लाइव टेलिकॉस्ट आम जनता संसद टीवी पर भी देख पाएगी. 

  • ऑनलाइन स्ट्रीमिंग: वित्त मंत्री के भाषण की लाइव स्ट्रीमिंग संसद टीवी और दूरदर्शन के यूट्यूब चैनलों पर भी उपलब्ध होगी.

  • Doordarshan: अगर आप घर पर रहने वाले हैं तो बजट 2024 का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर भी किया जाएगा. बजट को डीडी फ्री डिश यूजर चैनल नंबर 1, डिश टीवी यूजर्स चैनल नंबर 115 और टाटा स्काई यूजर्स के लिए चैनल नंबर 114 पर देख सकते हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!