menu-icon
India Daily
share--v1

प्रेग्नेंट महिला के लिए वरदान बनी Apple Watch, इस तरह बचाई बच्चे की जान

एप्पल वॉच ने एक प्रेग्नेंट महिला और उसके अजन्मे बच्चे की जान बचाई है। यहां जानें यह अद्भूत मामला।

auth-image
Shilpa Srivastava
Apple Watch

हाइलाइट्स

  • एप्पल वॉच ने बचाई प्रेग्नेंट महिला की जान
  • बचाई उसकी और बच्चे की जान

Apple Watch में कई ऐसे हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं जो इसे बेस्ट ऑप्शन बनाते हैं. ये फीचर यूजर्स की जान भी बचा सकते हैं. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें Apple Watch ने लोगों की जान बचाने में मदद की है. कई लोगों ने ऐसे किस्से बताएं हैं कि किस तरह से उनकी वॉच ने उन्हें मुसीबत में बचाया है जिसमें पहाड़ से गिरने के बाद उनकी डिटेल्स इमरजेंसी सर्विसेज तक पहुंचाने से लेकर उनका ब्लड प्रेशर ज्यादा होने की जानकारी देने तक कई बातें शामिल हैं. 

Apple Watch का एक और मामला सामने आया है जिसमें वॉच ने केंटुकी की रहने वाली एक महिला और बच्चे की जान बचाई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला का नाम वेरोनिका विलियम्स है. इन्होंने बताया कि वो गर्भवती थीं और हाई हार्ट रेट डिटेक्ट होने के बाद उसकी Apple Watch ने उसकी जान बचाई. वॉच ने महिला को नोटिफाई किया है डॉक्टर से कॉन्टैक्ट करने की सलाह दी. 

इसके अलावा, महिला ने नोट किया कि उसकी Apple Watch पर इसके बारे में कई अलर्ट आए थे और इस बीच, उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी. तभी वह इमरजेंसी वॉर्ड में पहुंची. महिला ने बताया कि उसे सिर्फ इतना ही याद था कि उसे इमरजेंसी वॉर्ड में सी-सेक्शन के लिए ले जाया जा रहा था. फिर डॉक्टर ने उसके बच्चे को सुरक्षित डिलीवर कराया है. इसके बाद महिला स्थिर हो गई. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि विलियम्स के डॉक्टरों को पता चला कि वह मायोकार्डिटिस से पीड़ित थी जिसमें उसका इम्यून सिस्टम उसके दिल पर अटैक कर रहा था. बता दें कि Apple Watch ने इससे पहले भी कई लोगों की इमरजेंसी में जान बचाई है. इस साल की शुरुआत में, एक महिला की जान बचाई थी. जब उसकी आर्टोरा रप्चर हो गई थी और वो जमीन पर गिर गई थी तब उसकी Apple Watch ने ऑटोमैटिकली 911 डायल कर उसकी जान बचाई थी.