menu-icon
India Daily
share--v1

अंधाधुंध फायरिंग, 20 हथियारबंद लोगों ने सपा नेता के घर बोला धावा, वाराणसी की दोपहर में अचानक ये क्या हुआ?

20 armed men attacked SP leader house: उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है तब से एक बात की चर्चा अक्सर सुनने को मिलती है जिसमें यहां की कानून व्यवस्था में सुधार की बात कही जाती है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी उत्तर प्रदेश को डबल इंजन की सरकार को एक आदर्श मॉडल के तौर पर प्रमोट किया गया हालांकि इसके बावजूद नतीजे मनचाहे नहीं मिले. हालांकि रविवार की दोपहर को वाराणसी में जो हुआ वो कुछ और ही कहानी बयां करती है.

auth-image
India Daily Live
Firing on Each Other
Courtesy: AI Generated Image

20 armed men attacked SP leader house: शनिवार की देर रात भारतीय टीम ने टी20 विश्वकप जीतकर 11 साल से चला आ रहा खिताबी सूखा खत्म किया जिसके बाद देश भर में जश्न का माहौल नजर आया. लोगों ने रात भर पटाखे फोड़े और जीत के जश्न में शामिल हुए. रविवार की दोपहर भी जब वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र में लोगों को फायरिंग की आवाज आई तो पहले यही लगा कि शायद ये भारत की जीत का जश्न है, लेकिन जब बाहर निकलकर देखा तो नजारा रोंगटे खडे़ कर देने वाला था.

20 हथियारबंद लोगों ने अचानक बोला हमला

दरअसल रविवार दोपहर को अचानक 20 हथियारबंद बदमाशों ने पूर्व पार्षद और सपा नेता विजय यादव के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक महिला समेत 3 लोगों को गोली लग गई है. घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार सपा नेता के घर पर फायरिंग करने आए लोगों ने पहले गालियां देते हुए दीपक यादव के घर पर पत्थरबाजी की और दम है तो बाहर निकलने के लिए ललकार दी. हालांकि दीपक यादव घटना के समय घर पर नहीं थे और उनके घर की महिलाएं बाहर आ गईं.

घर की महिलाओं पर कर दी अंधाधुंध गोलीबारी

घर की महिलाओं को बाहर आता देख हमलावरों ने अंधाधुंध अंदाज में 15-20 राउंड फायरिंग की और मोहल्ले में दहशत फैल गई. गोलियों की आवाज सुनकर लोग पहले तो बाहर आए लेकिन जब नजारा देखा तो घरों के दरवाजे बंद कर लिए. गोलीबारी की वारदात के बाद हमलावर गंगा घाट के रास्ते भाग निकले. वहीं मौके पर कई थानों की पुलिस ने पहुंच कर एरिया सील कर दिया है.

पुरानी रंजिश का नतीजा लग रही है ये घटना

गौरतलब है कि पूर्व पार्षद विजय यादव हिस्ट्रीशीटर रहे हैं और ये मामला पुरानी रंजिश का नतीजा नजर आ रहा है. विजय यादव ने आरोप लगाया है कि इस हमले के पीछे सूरजकुंड के पार्षद प्रत्याशी अंकित यादव, साहिल यादव, गोविंद यादव और शोभित शर्मा हैं. वहीं मौके से भीड़ ने आरोपी अंकित यादव को भी तमंचे के साथ पकड़ा है जो इस गोलीबारी में खुद भी शिकार हो गए हैं.

घायलों की बात करें तो इस गोलीबारी कांड में विजय यादव की पत्नी किरण (50), भतीजा सोम यादव (4) और भाई उमेश यादव (35) चोटिल हुए हैं. फिलहाल पुलिस मौके पर पकड़े गए लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रही है और घटना की जांच कर रही है.