menu-icon
India Daily
share--v1

मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे देविका सोसाइटी के लोग, नोएडा प्राधिकरण को भेजा नोटिस

सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि हम पिछले कई महीनों से इन समस्याओं को लेकर शिकायत कर रहे हैं लेकिन किसी भी अधिकारी या बिल्डर द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

auth-image
Santosh Pathak
Devika Gold Homz Society
Courtesy: facebook

Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-1 में स्थित देविका गोल्ड होम्ज सोसाइटी के निवासियों ने मांगों पर सुनवाई न होने पर नोएडा विकास प्राधिकरण को लीगल नोटिस भेजा है. सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि उन्होंने सोसाइटी में मूलभूत सुविधाएं जैसे लिफ्ट का सुचारू रूप से ना चलना, पार्क में पानी भरा होना, टावर में सीलन आा, बेसमेंट में कूड़ा जमा होना, बेसमेंट में पानी भरा होना, क्लब का खस्तहाल होना और मैप में बदलाव जैसी दर्जनों समस्याओं को लेकर प्राधिकरण के साथ बैठक की थी लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ जिससे नाराज होकर अब सोसाइटी के निवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को नोटिस भेजा है.

सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि हम पिछले कई महीनों से इन समस्याओं को लेकर शिकायत कर रहे हैं लेकिन किसी भी अधिकारी या बिल्डर द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

बिल्डर ने नहीं की सुनवाई
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में इस सोसाइटी की समस्याओं को लेकर 19 अक्टूबर 2023 से अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी 2023 को मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बिल्डर और डेवलपर्स के प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई और मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई.  प्राधिकरण ने समस्याओं के समाधआन के लिए समय सीमा तय की और अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की थी लेकिन बिल्डर ने प्राधिकरण के निर्देशों को दरकिनार कर दिया.

घर खरीदारों को किया जा रहा परेशान
सोसाइटी निवासी दीपक दुबे ने कहा कि बिल्डर द्वारा समस्याओं को जानबूझकर दरकिनार किया जा रहा है. पीड़ित घर खरीदारों को परेशान किया जा रहा है. दीपक ने कहा कि वर्तमान में सोसाइटी की हालत जर्जर है और  कोई भी दुर्घटना घट सकती है और जान-माल का नुकसान हो सकता है. हम चाहते हैं कि  जीएनआईडीए मामले की तुरंत जांच कराए ताकि समस्याओं का समाधान हो सके.

बिल्डर ने पूरे नहीं किये वादे
वहीं सोसाइटी में रहने वाले एक अन्य निवासी एडवोकेट के. के. सिंह ने बताया कि देविका गोल्ड होम्ज सोसाइटी में काफी खामियां है. बिल्डर ने जो वादे किए थे वो आज तक पूरे नहीं किए, जिस कारण निवासी बदहाल स्थिति में रहने को मजबूर हैं. हमने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को नोटिस भेज कर इस ओर उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए कहा है क्योंकि असल में मलिक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ही है.

आखिर हम लोग जाए तो कहां जाएं
वहीं नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ज्यादातर सोसाइटियों में यही हाल है और पिछले 12 वर्षों से सोसाइटी निवासी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और बिल्डर के ऑफिस के चक्कर लगाकर परेशान हैं. हर रविवार को अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए धरना प्रदर्शन करते हैं जिसका नतीजा यह होता है कि उल्टा पुलिस उनको ही शांति भंग का नोटिस भेज देती है. इस तरह कहीं सुनवाई नहीं होती और फ्लैट निवासी अपने आप को ठगा महसूस करते हैं आखिर हम लोग जाए तो कहां जाएं. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!