menu-icon
India Daily
share--v1

मंगलौर में मस्जिद पर पथराव के बाद तनाव, RAF तैनात; भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

Karnataka Communal Violence: कर्नाटक के मंगलुरु शहर में एक मस्जिद पर पथराव के बाद तनाव का माहौल बन गया. स्थिति की गंभीरता को समझते हुए RAF को तैनात किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर में एक मस्जिद पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद दो समुदाय के बीच तनाव का माहौल पैदा हो गया. फिलहाल, रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है.

auth-image
India Daily Live
Karnataka Communal Violence
Courtesy: ANI

Karnataka Communal Violence: मंगलुरु शहर की पुलिस एक घटना की जांच कर रही है, जिसमें कथित तौर पर कटिपल्ला की एक मस्जिद पर पत्थर फेंके गए थे. वायरल ऑडियो संदेश के बाद बंटवाल के पास तनाव बढ़ गया, जिसके कारण सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए. भाजपा विधायकों ने संभावित अशांति का हवाला देते हुए ईद मिलाद जुलूस को रद्द करने की मांग की. पुलिस ने भड़काऊ टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मंगलुरु शहर की पुलिस ने रविवार देर रात कटिपल्ला में एक मस्जिद पर कथित तौर पर उपद्रवियों द्वारा पथराव किए जाने के बाद जांच शुरू कर दी है. शहर के पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल ने पुष्टि की है कि जांच चल रही है. इस बीच, पिछले दिन एक ऑडियो मैसेज के वायरल होने के बाद सोमवार यानी आज को बंटवाल के पास असहज शांति बनी रही. इसे देेखते हुए दक्षिण कन्नड़ जिला पुलिस ने सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं. एसपी यतीश एन को घटनास्थल पर तैनात किया गया है.

भाजपा विधायकों ने जुलूस रद्द करने की अपील की थी

इससे पहले दक्षिण कन्नड़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायकों ने पुलिस से ईद मिलाद जुलूस को रद्द करने की अपील की थी, जिसमें कट्टरपंथियों की ओर से कथित रूप से संभावित अशांति के बारे में चिंता व्यक्त की गई थी. मंगलुरु सिटी नॉर्थ के विधायक भरत शेट्टी ने दावा किया कि एक प्रमुख हिंदू संगठन के नेताओं को सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाया गया था, जिसमें उन्हें कैकंबा में इकट्ठा होने की चुनौती दी गई थी.

भाजपा विधायक बोले- हिंदू नहीं भड़का रहे हिंसा

भाजपा विधायक शेट्टी ने जोर देकर कहा कि हिंदू हिंसा नहीं भड़का रहे हैं, लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि सांप्रदायिक तनाव भड़काने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में पुलिस की विफलता से जिले में और अशांति फैल सकती है. संबंधित घटनाक्रम में, मंगलुरु सिटी सीईएन पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के नेता शरण पंपवेल और बजरंग दल के नेता पुनीत अत्तावर के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

कमिश्नर अग्रवाल ने चेतावनी दी कि भड़काऊ बयान या पोस्ट जारी करने वाले किसी भी व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि पुलिस सोशल मीडिया गतिविधि पर नज़र रख रही है. इसके अलावा, बंटवाल के विधायक राजेश नाइक यू ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर सांप्रदायिक कलह भड़काने में सक्षम एक वॉयस मैसेज सामने आने के बाद बंटवाल टाउन म्यूनिसिपल काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ की गिरफ्तारी की मांग की.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!