menu-icon
India Daily
share--v1

रेणुकास्वामी मर्डर केस: आरोपी के बैरक से 15 फोन, चाकू बरामद; आराम फरमाते एक्टर की वायरल हुई थी फोटो

बेंगलुरु सेंट्रल जेल, परप्पना अग्रहारा में शनिवार को पुलिस ने छापेमारी की. इस छापेमारी के वक्त कई तरह के आपत्तिजनक चीजें बरामद की गईं, जिनमें एक सैमसंग मोबाइल फोन, जिसकी कीमत 1.3 लाख रुपये है. वहीं, सात इलेक्ट्रिक मिट्टी के चूल्हे, पांच चाकू, तीन मोबाइल फोन चार्जर, दो पेन ड्राइव, और 36,000 रुपये नकद शामिल हैं.

auth-image
India Daily Live
darshan
Courtesy: X

बेंगलुरु सेंट्रल जेल, परप्पना अग्रहारा में शनिवार को एक महत्वपूर्ण पुलिस छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान कई तरह के आपत्तिजनक चीजें बरामद की गईं, जिनमें एक सैमसंग मोबाइल फोन, जिसकी कीमत 1.3 लाख रुपये है. वहीं, सात इलेक्ट्रिक मिट्टी के चूल्हे, पांच चाकू, तीन मोबाइल फोन चार्जर, दो पेन ड्राइव, और 36,000 रुपये नकद शामिल हैं. इसके अलावा, तंबाकू उत्पाद जैसे सिगरेट के पैकेट, बीड़ी के पैकेट और माचिस की डिब्बियाँ भी बरामद हुईं.

यह छापेमारी साउथ विभाग की पुलिस द्वारा की गई थी और यह कार्रवाई अभिनेता और हत्या के आरोपी दर्शन का एक फोटो वायरल होने के कुछ दिन बाद की गई. इस फोटो में दर्शन को कुछ बदमाशों के साथ जेल में आराम करते हुए देखा गया था, जिससे जेल प्रशासन की छवि को नुकसान पहुंचा था.

जेल के अंदर चल रही अवैध गतिविधियों का हुआ पर्दाफाश

पुलिस की इस छापेमारी ने जेल के अंदर चल रही अवैध गतिविधियों का पर्दाफाश किया है और यह भी संकेत दिया है कि जेल के अंदर अनुशासन बनाए रखने के लिए और कड़ी निगरानी की जरुरत है. इस घटनाक्रम ने एक बार फिर जेल प्रबंधन और संबंधित अधिकारियों के लिए एक गंभीर चुनौती खड़ी कर दी है.

कर्नाटक की एक जेल में शनिवार को एक बड़ी छापेमारी की गई. इस दौरान 12 जेल अधिकारी और स्टाफ को निलंबित कर दिया गया है. इस छापेमारी के वक्त मुख्य आरोपी दर्शन और उनके साथी आरोपियों को अलग-अलग जेल में भेज दिया गया.

वर्तमान में जिन बैरकों में छापेमारी की गई, उनमें से 21 बैरक हैं, जैसा कि 2022 में कर्नाटक राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण और कॉमनवेल्थ ह्यूमन राइट्स इनिशिएटिव द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट "Inside Karnataka Prisons" में लिखा हुआ है.

शनिवार को, एक 40-सदस्यीय पुलिस टीम, जिसमें साउथ-पूर्व के डिप्टी कमिश्नर सारा फातिमा और हुलीमावु, बेगुर और परप्पना अग्रहरा पुलिस निरीक्षक शामिल थे, ने जेल पर 4:30 बजे के आसपास छापेमारी की। नगा के बैरक को खाली करके उसकी जांच की गई.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!