menu-icon
India Daily
share--v1

इधर विधायकी, उधर ओलंपिक का मेडल, कौन हैं इतिहास रचने जा रहीं श्रेयसी सिंह?

बिहार के जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह इस बार पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने जा रही हैं. श्रेयसी सिंह का पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेलों में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता में चयन हुआ है. विधायक श्रेयसी बिहार की पहली एथलीट बन गई हैं, जिसका चयन ओलंपिक के लिए हुआ है. श्रेयसी ने 2020 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था.

auth-image
India Daily Live
 shreyashi singh
Courtesy: Social Media

इस साल पेरिस ओलंपिक की शुरूआत 26 जुलाई से होगी, जो 11 अगस्त तक जारी रहेगा. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों से भी इस बार ओलंपिक गेम्स में धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. वहीं बिहार के जमुई से 33 साल की एक विधायक पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेकर इतिहास रचने जा रही हैं. 

बिहार के जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह इस बार पेरिस ओलंपिक में अपना दमखम दिखाएंगी. श्रेयसी ने विधायक बनने के बाद मंत्री बनने की रेस नहीं लगाई बल्की निशानेबाजी में परचम लहराया है. श्रेयसी को पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेलों में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता के चुना गया है. इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं इस खेल में भी भारत के खिलाड़ी इतिहास रचेंगे. 

ओलंपिक में इतिहास रचेंगी जमुई की विधायक

श्रेयसी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली देश की पहली विधायक होंगी. श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक 2024 में शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. श्रेयसी के ऊपर अब भारत को ओलंपिक में मेडल जिताने की जिम्मेदारी होगी. 

श्रेयसी सिंह का पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेलों में शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता में चयन हुआ है. श्रेयसी सिंह बिहार की पहली एथलीट बन गई हैं. जिसका चयन ओलंपिक के लिए हुआ है. विधायक श्रेयसी ने ग्लासगों में हुई 2014 में  कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी की डबल ट्रप स्पर्धा में रजत पदक जीता था. उसी साल उन्होंने 2014 एशियाई खेलों में इंचियोन में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ कांस्य पदक जीता था. 

  श्रेयसी सिंह को मिला चुका है अर्जुन अवॉर्ड

साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी की वूमेन डबल ट्रप स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर श्रेयसी सिंह ने कब्जा जमाया था. इसी साल श्रेयसी को राष्ट्रपति द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. श्रेयसी सिंह 2020 में भाजपा में शामिल हुईं थीं. पार्टी ने उन्हें जमुई सीट से उतारा था, जहां उन्होंने जीत हासिल की. 

ओलंपिक गेम्स में भारत ने जीता था 7 मेडल 

टोक्यो में खेल गए पिछले ओलंपिक गेम्स में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 7 मेडल जीते थे. भारत ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4  ब्रॉन्ज मेडल्स पर कब्जा जमाया था.