menu-icon
India Daily
share--v1

'Thank You Virat Kohli:' यूं ही विराट नहीं हैं विराट कोहली, शुक्रिया किंग, दिल जीत लिया

विराट कोहली, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे. रोहित शर्मा 9 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली अडिग पिच पर डटे रहे. उन्होंने कुल 59 गेंद खेलकर 76 रन जड़े. उन्होंने 6 चौके जड़े और 2 छक्के. विराट कोहली ने बेहद मुश्किल वक्त में खुद को पिच पर बनाए रखा, जिसकी बदौलत भारत का स्कोर 176 तक पहुंचा.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli
Courtesy: X/ICC

विराट कोहली अब T20 वर्ल्डकप में कभी बतौर खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे. उन्होंने संन्यास ले लिया. उन्होंने विदाई का वक्त भी ऐसा चुना है, जब उन्होंने दुनिया को दिखा दिया कि उनसे बेहतर खिलाड़ी, अभी कोई नहीं है. अपने अर्धशतक के बाद विराट ने जो विस्फोटक पारी खेली है, वह कमाल है. विराट कोहली ने मैच को ऐसे मुश्किल वक्त में संभाला है, जब मैच अपने हाथों से फिसल रहा था. बेहद मुश्किल वक्त में आकर किंग कोहली ने मैदान संभाल लिया और भारत को एक मजबूत स्कोर पर पहुंचाने में सफल रहे. 

विराट कोहली ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. विश्वकप जीतने के बाद उन्होंने ऐलान कर दिया कि बस अब और नहीं. यही विदा लेने का सही वक्त है, नई पीढ़ी को मौका मिलना चाहिए. विराट कोहली ने कहा भी अब नए लोगों को मौका मिलना चाहिए, वे बहुत बेहतर खेल रहे हैं. विराट कोहली, पूरे वर्ल्डकप के दौरान बेहद खराब खेले लेकिन आखिरी मैच में साबित कर दिया कि जब मउनकी जरूरत होगी, उनसे बेहतर कोई नहीं खेल सकेगा. उन्होंने ऐसी विस्फोटक पारी खेली है, जिसे देशवासी कभी नहीं भूल सकेंगे. 

 

विराट कोहली पर उनके फैंस प्यार लुटा रहे हैं. सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, 'विराट ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम्स.' दुनियाभर के क्रिकेटर्स भी विराट की पारी पर सम्मोहित नजर आ रहे हैं. इंडिया में ट्रेंड भी कर रहा है, 'थैंक्यू विराट कोहली.' विराट कोहली ने लिखा, 'यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था. यह बिलकुल वही है, जो हम हासिल करना चाहते हैं.' भारत के बारे में लोग लिखने लगे थे कि 'कागज के शेर-मिट्टी में ढेर.'

विराट कोहली ने विश्वकप जीतने के बाद क्या कहा?

अब भारत ने साबित कर दिया है कि हम नंबर वन हैं. भारत ने बारबाडोस में इतिहास रचा है. विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा, 'एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा होता है. भगवान महान है. यह बस अवसर है, अभी या कभी नहीं जैसी स्थिति थी. यह भारत के लिए खेलते हुए मेरा आखिरी टी20 मैच था. हम ट्रॉफी उठाना चाहते थे.' 

 

 

 

सोशल मीडिया पर क्या लिख रहे हैं लोग?

विराट कोहली के प्रशंसकों ने लाइव टेलीविजन पर अपने संन्यास का ऐलान किया तो इंटरनेट पर लोग भावुक हो गए. नेटफ्लिक्स ने लिखा, 'आदमी, मिथक, महानतम.' एक यूजर ने लिखा, 'विराट कोहली का प्रशंसक होना सच में गर्व की बात है. वे GOAT हैं, गेम चेंजर हैं, वे प्यार और दोस्ती को आगे बढ़ने वाले खिलाड़ी  हैं.' कुछ यूजर्स ने लिखा कि वे सबसे महान क्रिकेटर हैं. ट्विटर पर विराट ही विराट छाए हुए हैं.