menu-icon
India Daily
share--v1

बारबाडोस में तूफान से तबाही, होटल में फंसी टीम इंडिया, कैसे होगी घर वापसी?

टी20 वर्ल्ड कप 29 जून को खत्म हो गया. टीम इंडिय जीत गई, लेकिन अभी तक भारत नहीं लौट पाई है. भारतीय टीम बारबाडोस में फंसी हुई है. वहां खतरनाक तूफान आया हुआ है, जिसे टीम वहां फंस गई है. टीम को निकालने के लिए बीसीसीआई ने प्लान बनाया है. अब बीसीसीआई बारबाडोस चार्टर्ड फ्लाइट भेज रहा है. टीम इंडिया कल शाम तक भारत आ सकती है.

auth-image
India Daily Live
barbados team india
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल जहां खेला गया वहां तूफान आया हुआ है. खतरनाक और खतरनाक और शक्तिशाली तूफान बेरिल ने सोमवार को कैरेबियाई द्वीप कैरिएकौ पर दस्तक दी. हवा 150 मील प्रति घंटे (240 किलोमीटर प्रति घंटे) की गति से चल रही है. इससे छतें उड़ रहे हैं. इस भीषण तूफान टीम इंडिया भी बारबाडोस में फंसी हुई है. टीम होटल में फंसी हुई है.  

भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के जल्द से जल्द भारत आना चाहती है, लेकिन मौसम ने अड़चन डाल दी है. टीम को होटल में ही रहने के लिए कहा गया है. बारबाडोस आए तूफान से शहर में कर्फ्यू लगा है. एयरपोर्ट शाम तक बंद कर दिया गया है. बारबाडोस में चक्रवाती तूफान के चलते बिजली-पानी की आपूर्ति ठप हो गई है शहर खाली पड़ा है. हालांकि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने अपने सदस्यों को बाहर निकालने का प्लान बना लिया है. जय शाह ने जानकारी दी कि वो चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए टीम इंडिया को भारत लाने का प्लान बना चुके हैं.

कल शाम तक होगी टीम इंडिया की देश वापसी

टीम इंडिया के खिलाड़ी को लाने एक चार्टर्ड फ्लाइट आज बारबाडोस जाएगी. टीम इंडिया कल शाम तक भारत आ सकती है. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने मीडिया को बताया कि वो खिलाड़ियों और भारतीय मीडियाकर्मियों को सुरक्षित बाहर निकलाने का प्लान बना रहे हैं. बीसीसीआई ने सोमवार को टीम इंडिया को वहां से निकालने के प्लान बनाया था, लेकिन एयरपोर्ट बंद होने के कारण ऐसा नहीं हो सका. 

जय शाह भी बारबाडोस में मौजूद हैं

वर्ल्ड कप कवर करने गए मीडियाकर्मियों को भी वहां निकाला जाएगा. जय शाह भी वहीं मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि हमारी योजना अमेरिका या यूरोप में ईंधन भरने के बाद सीधे भारत के लिए उड़ान भरने की है. हम हवाई अड्डे के अधिकारियों के संपर्क में हैं. मंगलवार दोपहर तक हवाई अड्डा बंद रहने की संभावना है. अगर मौसम में काफी सुधार हुआ तो यह पहले भी खुल सकता है. उड़ान संचालन शुरू करने के लिए हवा की गति कम होनी चाहिए. भारतीय टीम 29 जून को साउथ अफ्रीका को मात देकर वर्ल्ड चैंपियन बना है.