menu-icon
India Daily
share--v1

बारबाडोस में फंस गई टीम इंडिया, होटल में बंद हैं खिलाड़ी, निकालने के लिए BCCI भेज रहा चार्टर्ड प्लेन!

टीम इंडिया ने जिस शहर में टी20 वर्ल्ड कप जीता अब वहीं फंस गई है. बारबाडोस में प्लेयर फंस गए हैं. शहर में कर्फ्यू जैसे हालात हैं किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. टीम इंडिया को सोमवार को भारत के लिए उड़ान भरना था, लेकिन हरिकेन बेरिल की वजह से पूरी टीम बारबाडोस में ही फंसी हुई है. बीसीसीआई खिलाड़ियों को निकालने के लिए चार्टर्ड प्लेन भेज रहा है.

auth-image
India Daily Live
Team india
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में फंस गई है. 29 जून को फाइनल खेलने के बाद टीम के खिलाड़ी होटल के कमरे बंद हैं. किसी भी खिलाड़ी को होटल से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. टीम इंडिया को सोमवार को भारत के लिए उड़ान भरना था, लेकिन हरिकेन बेरिल की वजह से पूरी टीम बारबाडोस में ही फंसी हुई है. बारबाडोस में कर्फ्यू जैसे हालात हैं. मौसम इतना खराब है कि लोगों को घर में ही रहने के लिए कहा गया है. 

टीम इंडिया को सोमवार के दिए बारबाडोस से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरना था, लेकिन खराब मौसम के कारण ऐसा नहीं हो सका. हरिकेन बेरिल आज रात को बारबाडोस में प्रभावी होगा, जिसकी वजह से वहां का एयरपोर्ट भी एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है. फिलहाल सभी खिलाड़ी होटल में हैं. 

बीसीसीआई खिलाड़ियों को लेने के लिए भेज रहा चार्टर्ड प्लेन

बीसीसीआई टीम के खिलाड़ियों को लाने के लिए बारबाडोस से लाने के लिए बिशेष चार्टर्ड प्लेन भेज रहा है. मौसम ठीक होते ही अब खिलाड़ी वहां से सीधे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. ऐसी संभावना है कि टीम इंडिया को बारबाडोस से बाहर निकलने के लिए सोमवार देर शाम या मंगलवार सुबह तक इंतजार करना पड़ सकता है. उम्मीद है टीम अब 3 जुलाई को भारत पहुंचेगी.

फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया

29 जून को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया. 10 साल के बाद भारत आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहा. इससे पहले 2013 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने चैंपियन ट्रॉफी जीता था. पिछले एक साल में भारत दो बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में हार चुका था. सात महीने पहले (19 नवंबर, 2023) अहमदाबाद में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था. उसका गम इस जीत से कुछ कम हुआ है. 

टीम इंडिया की जीत पर दुनिया भर में जश्न

भारतीय फैंस को बर्षों से इस जीत की तलाश थी. वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों में जमकर जश्न मनाया. वहीं दुनिया भर में जहां भी भारतीय थे सब ने सेलिब्रेट किया. भारत में क्रिकेट प्रशंसकों ने पटाखे फोड़कर, सड़कों पर तिरंगा फहराकर जश्न मनाया. हर शहर में लोगों सड़कों पर निकल पड़े, टीम इंडिया ने लंबे इंतजार के बाद ये वर्ल्ड कप जीता इसकी खुशी हर फैंस के चेहरे पर दिख रही थी.