menu-icon
India Daily
share--v1

'कोई रह तो नहीं गया'...Yuvraj Singh ने ले लिए सूर्यकुमार यादव के मजे, जानें किसे बताया सबसे बड़ा हीरो?

T20 World Cup 2024, Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के लिए लगातार बधाइयां मिल रही हैं. क्रिकेट फैंस से लेकर क्रिकेट के दिग्गज रोहित शर्मा की कप्तानी के दीवाने हो गए हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग से लेकर तमाम क्रिकेटरों ने टीम इंडिया को सलाम किया. इस क्रम में पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम भी जुड़ गया है.

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024 Yuvraj Singh
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024, Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने कमाल किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मेन इन ब्लू ने अजेय रहते हुए खिताब जीता और इतिहास रच दिया. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने 17 साल बाद दूसरी ट्रॉफी जीती है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों का यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप साबित हुआ, इसलिए यह ट्रॉफी और भी खास बनी. इन दोनों दिग्गजों ने खिताब जीतते ही इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. 29 जून की रात बारबाडोस में साउथ अफ्रीका जैसे ही टीम इंडिया ने 7 रनों से हराया तो पूरा देश झूम उठा. रोहित सेना को पूरी दुनिया से बधाइयां मिल रही हैं. अब टीम इंडिया के सिक्सर कहे जाने वाले युवराज सिंह ने अपने स्टाइल में बधाई दी. इस दौरान उन्होंने सूर्यकुमार यादव के मजे भी ले लिए.

बारबाडोस में भारत और अफ्रीका के खिलाफ हुई इस खिताबी भिड़ंत में एक वक्त लग रहा था कि साउथ अफ्रीका ये मैच आसानी से निकाल लेगी. क्योंकि 15 ओवर के बाद टीम को 30 गेंदों पर 30 रनों की दरकार थी, लेकिन इसके बाद भारत के तेज गेंदबाजों ने बाजी पलट दी. जिसमें जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने कमाल किया. कुल मिलाकर हारा हुआ मैच जिता दिया. इन तीनों ही गेंदबाजों ने आखिरी की 30 गेंदों पर 30 रन नहीं बनने दिए और जीत की इबारत लिख दी. इस जीत से बाद युवराज सिंह गदगद हैं.

युवराज सिंह ने हार्दिक पांड्या को बताया हीरो

टीम इंडिया को 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप जिताने वाले युवराज सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा 'तुमने कमाल कर दिया लड़को'. युवराज ने हार्दिक को लेकर लिखा यू आर हीरो. फिर बुमराह के 18वें ओवर की खूब तारीफ की, जिसमें उन्होंने मार्को यानसेन का विकेट लेकर सिर्फ 2 रन दिए थे. युवी ने इसे लेकर लिखा 'भारत को खेल में लाने वाला क्या ओवर था'. दबाव में रोहित शर्मा की बेहतरीन कप्तानी को भी सलाम किया. इसके बाद उन्होंने विराट कोहली, कोच राहुल द्रविड़ और टीम को मेंशन करते हुए 'पूरी टीम ने बढ़िया खेला'.


कोई रह तो नहीं गया

युवराज सिंह ने अपनी ट्वीट में अक्षर पटेल, शिवम का नाम भी मेंशन किया, आखिर में  मजे लेते हुए लिखा कि कोई रह तो नहीं गया..ओह, युवराज ने इसके बाद सूर्यकुमार यादव का नाम भी मेंशन किया और लिखा- दबाव में क्या कैच लिया है. इसके साथ ही उन्होंने स्माइल वाला इमोजी भी लगाया.  बता दें कि सूर्या ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर बाउंड्री लाइन पर डेविड मिलकर बढ़िया कैच लिया था, इस ओवर में 6 गेंदों पर अफ्रीका को 16 रनों की दरकार थी, लेकिन सूर्या के इस अद्भुत कैच से मिलर आउट हुए और टीम इंडिया जीत गई.