menu-icon
India Daily
share--v1

कौन है ये दिग्गज जिसके सामने झुककर खड़े रहे विराट, प्यार के साथ मिल गया 'स्पेशल गिफ्ट'

T20 world Cup 2024: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर वेस्ले ने विराट कोहली के लिए अपनी बायोग्राफी 'आंसरिंग द कॉल - द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ ऑफ सर वेस्ले हॉल' गिफ्ट की. साथ ही कहा कि 'मैंने पढ़ा है कि आपके 80 शतक हैं, मैं चाहूंगा कि आप 100 शतक पूरा करें' सर वेस्ले की ये बातें सुनकर किंग कोहली मुस्कुराए जा रहे हैं. इसका वीडियो भी सामने आया है. आप भी देखिए.

auth-image
India Daily Live
Sir Wesley Hall met Virat Kohli
Courtesy: Twitter

T20 world Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया सुपर 8 की जंग के लिए पूरी तरह तैयार है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम बारबाडोस पहुंच चुकी है, जहां उसे अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को सुपर 8 में पहला मैच खेलना है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज रहे सर वेस्ले हॉल से खास मुलाकात की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विराट कोहली में सर वेस्ले हॉल के सामने झुककर खड़े हैं, उनके चेहरे पर मुस्कान है और बड़े प्यार से वो वेस्ले हॉल की बातें सुन रहे हैं.



सर वेस्ले ने विराट कोहली को अपनी बुक भी गिफ्ट में दी. साथ ही उन्होंने कोहली को और अधिक शतक बनाने के लिए कहा. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक बताया है.  क्रिकबज के अनुसार सर वेस्ले ने कहा 'मैंने उससे कहा कि वह दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज है, मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता. अगर कोई मुझसे कहे कि मैं दुनिया का सबसे अच्छा लड़का हूं, तो मैं कहूंगा, शुक्रिया.'

विराट से मुलाकात के बाद क्या बोले सर वेस्ले

जब टीम इंडिया बारबाडोस के मैदान पर प्रैक्टिस के लिए आई उसी समय सर वेस्ले वहां पहुंचे थे. विराट कोहली ने मुलाकात के बाद डगआउट में बैठकर उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई. इस दौरान  कोहली ने हॉल की किताब का विमोचन भी किया. हॉल ने विराट से मुलाकात के बाद बताया कि 'मैंने आज तीन किताबें दीं, मैंने एक किताब कप्तान (रोहित शर्मा) को दी और एक कोच (राहुल द्रविड़) और विराट कोहली को भेंट की, वे तीनों महान खिलाड़ी हैं.'

कौन है सर वेस्ले विनफील्ड हॉल (Who is Sir Wesley Hall)

सर वेस्ले हॉल वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं. अब उनकी उम्र 86 साल हो चुकी है. इस दिग्ग जने 70 और 80 के दशक में वेस्टइंडीज के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. उनके नाम 48 टेस्ट मैचों में 192 विकेट हैं. फर्स्ट क्लास के 170 मैचों में  546 विकेट लिए हैं. सर वेस्ले हॉल  का पूरा नाम सर वेस्ले विनफील्ड हॉल है. खास बात ये है कि अपने टेस्ट करियर में वेस्ले हॉल ने 9 बार पारी में 5 विकेट हॉल किया था,1964-65 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की पहली टेस्ट सीरीज जीत में सर वेस्ले विनफील्ड हॉल ने 16 विकेट चटकाए थे. ये एक ऐतिहासिक लम्हा था, जिसे वो हमेशा याद रखते होंगे.