menu-icon
India Daily
share--v1

T20 WC 2024: गहरी नींद में डूबा ये क्रिकेटर, बस भी कर दी मिस, स्टेडियम देर से पहुंचा तो मिली ये सजा

Taskin Ahmed: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला गया टी20 विश्व कप 2024 अब खत्म हो गया है. टीम इंडिया इस सीजन की चैंपियन बनी रही.  इस सीजन सुपर 8 के मुकाबले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. अब इसके पीछे का कारण 'ओवरस्लीपिंग' बताया गया है, जिसके चलते उन्होंने बस मिस कर दी थी. जानिए पूरा मामला...

auth-image
India Daily Live
Taskin Ahmed
Courtesy: Twitter

Taskin Ahmed: क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें आपको प्रदर्शन के साथ अनुशासन में रहना बेहद जरूरी है, आप जितना मैदान के अंदर अलर्ट रहते हैं उतना ही मैदान के बाहर और अभ्यास करते वक्त आपको मेहनत करनी होती है. इस प्रोसेस में जो भी चूकता है तो फिर उसके उल्टे दिन शुरू हो जाते हैं. फिर एक वक्त ऐसा आता है कि टीम से उसकी छुट्टी भी हो जाती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि टी20 विश्व कप 2024 के दौरान एक खिलाड़ी को नींद लेना भारी पड़ गया.

यह खिलाड़ी होटल के कमरे में सोता रहा, उसे टीम के साथियों ने कई फोन किए, इसके बाद भी वो नहीं उठा. जब टीम स्टेडियम पहुंच गई तो इस खिलाड़ी की नींद टूटी, लिहाजा उसे मैच से बाहर होकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद हैं, जो भारत के खिलाफ मैच से बाहर रहे थे.

रिपोर्ट में क्या कहा गया?

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नींद के चक्कर में तस्कीन बस पकड़ने से चूक गए थे, इसलिए वो भारत के खिलाफ सुपर 8 का मैच नहीं खेल पाए, जो 24 जून को हुआ था.  रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम प्रबंधन तस्कीन से संपर्क नहीं कर सका, क्योंकि वो अपने कमरे में सो रहे थे. इसी वजह से वो भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए बिल्ड-अप में टीम बस को पकड़ने से चूक गए.  इस घटना के चलते एक अधिकारी को टीम होटल में रुकने के लिए मजबूर होना पड़ा था, क्योंकि तस्कीन से संपर्क नहीं हो पा रहा था.

गलती के लिए मांग ली है माफी

गौर करने वाली बात ये है कि तस्कीन अहमद को टी20 विश्व कप 2024 में टीम का उप कप्तान बनाया गया था. हाल में उन्होंने टीम बस से चूकने के बाद मैदान पर देर से पहुंचने के लिए अपने साथियों से माफी मांगी है. इस पूरी घटना की पुष्टि बीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने की है. नाम न बताने की शर्त पर अधिकारी ने क्रिकबज से इस बात की पुष्टि की और कहा कि वह समय पर नींद से नहीं उठ पाए, इसलिए टीम बस से चूक गए.



भारत के खिलाफ योजना में शामिल थे तस्कीन

अधिकारी ने कहा 'यह सच है कि तस्कीन टीम बस से छूटने के चलते बाद में टीम में शामिल हुआ, लेकिन वह क्यों नहीं खेला, यह केवल कोच ही बता सकते हैं. वो भारत के खिलाफ प्लेइंग 11 की योजना में था या नहीं इसका जवाब मुख्य कोच चंदिका हथुरुसिंघा ही दे सकते हैं. अगर कोच या खिलाड़ी के बीच कोई मसला होता तो वो अफगानिस्तान के खिलाफ अगला मैच कैसे खेला, यह तय करना है.