menu-icon
India Daily
share--v1

'जब हम भारत पहुंचेंगे तब'...वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद सूर्या हुए इमोशनल, पत्नी पर यूं लुटाया प्यार

T20 World Cup 2024, Suryakumar Yadav: टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन अमेरिका-वेस्टइंडीज और अमेरिका में हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने खिताब अपने नाम किया. फाइनल में भारत के सामने साउथ अफ्रीका की चुनौती थी, लेकिन आखिर में टीम इंडिया ने 7 रनों से बाजी मार ली. फाइनल मुकाबला बेहद रोचक रहा, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर डेविड मिलर का अद्भुत कैच लिया और भारत को जीत दिला दी.

auth-image
India Daily Live
Suryakumar Yadav
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024, Suryakumar Yadav:  टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने खिताब जीतकर इतिहास रचा है. 17 साल बाद भारत इस ट्रॉफी पर कब्जा जमा पाया है. इतने लंबे इंतजार के बाद चैंपियन बनी टीम इंडिया बेहद खुश है. खिलाड़ी इस खुशी को लेकर इमोशनल भी हैं, फाइनल में जब साउथ अफ्रीक को आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी, तो सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का बेहद मुश्किल कैच लपकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. अब उनका एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जिसमें सूर्या बेहद इमोशलन हैं, उनके भाव बता रहे हैं कि यह खिताब उनके लिए कितना मायने रखता है. इस वीडियो में उन्होंने अपनी पत्नी को लेकर बड़ी बात कही.

दरअसल, यह वीडियो फाइनल में मिली जीत के बाद कहा है, जब पूरी टीम जीत का जश्न मना रही थी. तभी सूर्या गले में टी20 विश्व कप का मेडल पहने हुए कहते हैं कि 'मुझे नहीं पता कि अभी क्या कहना है, इसे समझने में शायद एक या दो दिन लगेंगे, शायद जब हम भारत पहुंचेंगे, तो हमें पता चलेगा कि क्या हुआ है. बस पल का आनंद ले रहे हैं, अभी सब कुछ का आनंद ले रहे हैं, परिवार के साथ.



पत्नी को लेकर क्या बोले सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पत्नी के बारे में बात करते हुए कहा 'टूर्नामेंट की शुरुआत से ही वह मुझे बहुत विनम्र बनाए हुए है, हमने टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद में बात नहीं करी है, लेकिन हां हमारे मन में यह बात थी कि हम इसे लेकर घर वापस जाएंगे, मैं इससे बहुत खुश हूं.'



सूर्या के कैच से पलटा था मैच

दरअसल, फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 177 रनों का टारगेट दिया था, जवाब में अफ्रीकी टीम ने बढ़िया खेला और आखिरी ओवर में उसे 16 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर खतरनाक खिलाड़ी डेविड मिलर थे, जिन्होंने हार्दिक पांड्या की पहली गेंद पर बल्ला घुमाया, गेंद छक्के के लिए जा रही थी, लेकिन बीच में सूर्या आ गए. उन्होंने बाउंड्री लाइन पर अद्भुत कैच लिया. इसके बाद टीम इंडिया 7 रनों से खिताब जीत गई. अगर 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लग गया होता तो शायद आखिरी की 5 गेंदों पर मिलर जैसा खतरनाक खिलाड़ी 10 रन बनाकर भारत का सपना तोड़ सकता था, लेकिन सूर्या ने बाउंड्री लाइन पर अद्भुत कैच लेकर सभी को दिल जीत लिया और टीम को खुश होने का मौका दिया.