menu-icon
India Daily
share--v1

'Rohit आपका धन्यवाद, मुझे फोन', Dravid की कौन सी बात पर बच्चों की तरह मुस्कुराए रोहित?

T20 World Cup 2024: जब 2023 के वनडे विश्व कप में भारत को हार मिली थी तो कोच राहुल द्रविड़ टूट गए थे. उन्होंने अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाने का प्लान कर लिया था, लेकिन बीसीसीआई और रोहित शर्मा ने उन्हें फोन कॉल के जरिए मनाया था. जिसके  बाद अब रोहित शर्मा ने खिताब दिलाकर उनकी विदाई को यादगार बनाया. इससे राहुल द्रविड़ बेहद खुश हैं.

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024 Rahul Dravid
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: 29 जून एक ऐतिहासिक दिन बन गया है. इस दिन भारत ने पूरे 17 साल बाद टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता. यह दिन कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ के साथ ही टीम इंडिया के हर एक खिलाड़ी के लिए खास रहा. इस मोमेंट पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज इमोशनल दिखे. हालांकि ये आंसू खुशी के आंसू थे. आज से ठीक 6 महीने पहले वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया, लेकिन इस बार रोहित सेना खिताब जीतने से नहीं चूकी.



टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने बतौर कोच अपनी आखिरी स्पीच दी, जिसमें उन्होंने इस यादगार लम्हे को खास बताया. उन्होंने इसे एक टीम की जीत करार दिया. राहुल द्रविड़ बहुत खुश हैं कि खिताब के साथ उनकी कोचिंग से विदाई हो रही है. इसके लिए उन्होंने रोहित शर्मा को थैंक्यू बोला. बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें द्रविड़ आए और रोहित को धन्यवाद देते हुए कहा 'नवंबर में उस फोन कॉल के लिए धन्यवाद रोहित', द्रविड़ के यह शब्द सुनते ही रोहित मुस्कुरा गए.



रोहित ने राहुल द्रविड़ को मनाया था

दरअसल, साल 2023 के वनडे विश्व कप में भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाया था, लगातार दस मैच जीतकर वो फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे हरा दिया था. इस हार ने सबका दिल तोड़ दिया था. कोच राहुल द्रविड़ से लेकर कप्तान रोहित शर्मा तक सब टूट गए थे. उस वक्त राहुल द्रविड़ ने ठान लिया था, कि वो अब कोचिंग नहीं करेंगे, लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें फोन करके मनाया था. अब उनकी कोचिंग और रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप खिताब जीता. यह मोमेंट राहुल द्रविड़ के लिए बेहद खास है. इसलिए उन्होंने रोहित शर्मा को धन्यवाद दिया है.

यह मेरे लिए सौभाग्य की बात

राहुल द्रविड़ ने अपनी आखिरी स्पीच में कहा 'आप सभी के साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य और खुशी की बात रही है. आपके समय के लिए धन्यवाद. मैं जानता हूं कि कप्तान और कोच के तौर पर हमें कई बार बातचीत करनी पड़ती है. हमें सहमत होना पड़ता है, हमें असहमत भी होना पड़ता है. आप सभी को जानना शानदार रहा.

टी20 विश्व कप 2024 में कैसा रहा टीम इंडिया का सफर?

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने बिना कोई गंवाए फाइनल जीता. ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ जब किसी टीम ने अजेय रहते हुए टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीती है. भारत ने ग्रुप स्टेज के चार में से तीन मैच जीते थे, एक बारिश के चलते रद्द हो गया था. फिर सुपर 8 के तीनों मैच जीते. इसके बाद सेमीफाइनल फिर फाइनल में झंडे गाड़ दिए.