menu-icon
India Daily
share--v1

'मुझे पता था मेहनत'...अभिषेक शर्मा ने बताया सिलेक्शन होते ही सबसे पहले किसने किया फोन?

IND vs ZIM, Abhishek Sharma: 6 जुलाई से भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें आईपीएल 2024 में विस्फोटक बैटिंग करने वाले अभिषेक शर्मा को भी जगह मिली है. अभिषेक कहते हैं कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो एक ही सपना था कि देश के लिए खेलना है. आज ये सपना पूरा हुआ हुआ है, जिसे लेकर वो बहुत खुश हैं.

auth-image
India Daily Live
Abhishek Sharma
Courtesy: Twitter

IND vs ZIM, Abhishek Sharma: टी20 विश्व कप 2024 खत्म हो गया है. अब भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. जिसके लिए मेन इन ब्लू जिम्बाब्वे पहुंच चुकी है. शुभमन गिल की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों की टीम 5 मैच खेलेगी. इस सीरीज के लिए आईपीएल के 17वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा, रियान पराग और तुषार देशपांडे को भी चुना गया है. यह तीनों ही पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं.

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें युवा बैटर अभिषेक शर्मा ने अपने सिलेक्शन पर बड़ी बात कही. उन्होंने बताया कि टीम इंडिया में मौका मिलने उनके लिए कितनी खुशी का पल है और सबसे पहला फोन किसने किया था.

अभिषेक शर्मा ने बताई दिल की बात

टीम इंडिया में पहली बार जगह मिलने पर अभिषेक शर्मा ने कहा 'मुझे पता था कि यदि मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो टीम में जरूर चुना जाऊंगा, लेकिन ये नहीं पता था कि पहला मौका जिम्बाब्वे में मिलेगा और इंडिया के बाहर मिलेगा. यह  बहुत ही सा अच्छा एहसास हो रहा है. जब चयन हुआ तो सबसे पहला फोन कप्तान शुभमन गिल की ही आया था, जब मैं घर पहुंचा तो मेरे सारे घर वाले इंटरव्यू दे रहे थे. मेरे पास भी फोन काफी आए और सभी ने बधाई दी थी, ये एक ऐसा पल था जो मुझे हमेशा याद रहेगा.

भारत vs जिम्बाब्वे, T20 Series Schedule

  • 6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
  • 7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
  • 10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
  • 13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
  • 14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे


ZIM vs IND Series: शुरुआती 2 मैचों के लिए टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा