menu-icon
India Daily
share--v1

'अपनी बकवास अपने तक रखो', Team india की जीत के बाद आखिर क्यों भिड़ गए भज्जी और माइकल वॉन? 

T20 World Cup 2024, IND vs ENG: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम अजेय रहते हुए फाइनल में एंट्री कर गई है. अब खिताबी मैच 29 जून को होगा, जिसमें भारत-साउथ अफ्रीका आमने-सामने होंगी. सेमीफाइनल में जैसे ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की तो पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के कप्तान रहे माइकल वॉन को खरी खोटी सुना दी, जानिए क्यों...

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024 IND vs ENG Semi final
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024, IND vs ENG: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री कर ली है. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों मात दी और खिताब जंग का टिकट कटाया. इस जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक वॉल की खरी खोटी सुना दी. हरभजन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी एक पोस्ट में साफ-साफ कह दिया कि अपनी बकवास अपने तक सीमित रखो. आखिर क्यों हरभजन सिंह ने माइकल वॉन पर भड़ास निकाली, समझिए पूरा मामला..



दरअसल, हाल में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपनी पसंद का वेन्यू चुना था. मैच के बाद भी वॉन ने एक पोस्ट में लिखा 'अगर इंग्लैंड की टीम सुपर-8 स्टेज में दक्षिण अफ्रीका को हरा देती तो फिर उन्हें त्रिनिदाद में अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने का मौका मिलता. मेरा मानना है कि तब इंग्लैंड वो मुकाबला जीत जाती. इसलिए कोई शिकायत नहीं है, क्योंकि टीम ने अच्छा नहीं खेला. हालांकि गयाना का स्टेडियम भारत के लिए बेहतरीन साबित हुआ.'



बकवास की बजाय लॉजिक के आधार पर बात कीजिए- हरभजन सिंह

माइकल वॉन के इस आरोप के बाद पर हरभजन सिंह को भारी गुस्सा आया. लिहाजा उन्होंने वॉन को टारगेट पर ले लिया. भज्जी ने एक पोस्ट में लिखा 'किस आधार पर आपको लगता है कि गयाना भारत के लिए अच्छा वेन्यू था? दोनों ही टीमों ने एक ही जगह पर खेला. इंग्लैंड ने टॉस जीता और उनके पास इसका एडवांटेज था. बेवकूफों वाली बातें मत कीजिए, हर एक डिपार्टमेंट में भारत ने इंग्लैंड को पीछे कर दिया. इस चीज को स्वीकार कीजिए और आगे बढ़िए, अपनी बकवास अपने तक ही सीमित रखिए, बकवास की बजाय लॉजिक के आधार पर बात कीजिए.



क्या कहा था माइकल वॉन ने?

दरअसल, हाल में माइक वॉन ने टी20 विश्व कप 2024 में आईसीसी पर भारतीय टीम का फेवर करने का आरोप लगाया था. वॉन ने कहा था कि इस विश्व कप में इंडियन टीम की सुविधा के हिसाब से मैचों का शेड्यूल बनाया गया है. वॉन के अनुसार, जब भारत ने खेलना चाहा उनके मैच तभी कराए गए. आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा था कि यू टूर्नामेंट भारत का ही है. उनकी मर्जी जब होती है तब वो खेलते हैं. उनको पहले से पता होता है कि उनका सेमीफाइनल कहां पर होगा. वो हर एक मैच वेस्टइंडीज में सुपर खेलते हैं, ताकि रात में भारतीय फैंस आसानी से मैच देख सकें. वॉन के इन आरोपों के बाद हरभजन सिंह ने उन पर पलटवार किया है.