menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG Semi final: बारिश की आशंका के बीच इंग्लैंड के लिए मिली ये बड़ी गुड न्यूज, अब आएगा 'मजा'

IND vs ENG Semi final: इन दिनों अमेरिका-वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है, जिसमें साउथ अफ्रीका एंट्री कर गई है. अब फाइनल के लिए इंग्लैंड और भारत के बीच सेमीफाइनल में भिड़ंत होनी है, लेकिन मौसम सेमीफाइनल मैच का मजा किरकिरा करने पर तुला है. इस बीच आईसीसी ने इंग्लैंड टीम को एक बड़ी खुशखबरी दी है. जानिए

auth-image
India Daily Live
 IND vs ENG Semi final

IND vs ENG Semi final: टी20 विश्व कप 2024 में साउथ अफ्रीका फाइनल में जगह पक्की कर चुकी है. उसने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात दी और खिताब जंग के लिए अपना टिकट कटवा लिया. अब दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और भारत के बीच होना है, इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो अफ्रीका के साथ फाइनल खेलेगी. 28 जून को होने वाले इस मैच पर बारिश का साया है, जिससे इंग्लैंड की चिंता बढ़ी हुई है, क्योंकि अगर मैच रद्द होता है तो बेहतर रन रेट वाली टीम इंडिया बिना मैच खेले ही फाइनल में एंट्री कर जाएगी. इस बीच इंग्लैंड के लिए एक गुड न्यूज मिली है.

सबसे बड़ी गुड न्यूज ये है कि गयाना का मौसम पूरी तरह साफ हो गया है. कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा भी किया गया है. हालांकि इस बात की आशंका बनी हुई है कि मैच के दौरान बारिश दस्तक देकर सब कुछ बिगाड़ सकती है. इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है, इसलिए अब जो ताजा अपडेट आया है वो इंग्लैंड को राहत देगा, क्योंकि इस मुकाबले की टाइमिंग बढ़ा दी गई है. मतलब कुछ और घंटे इस मैच को दे दिए गए हैं, ताकि बारिश की दखल के बाद भी मैच पूरा कराया जा सके.

10-10 ओवर होना जरूरी

आईसीसी ने भारत बनाम इंग्लैंड मैच के लिए 250 मिनट का वक्त अतिरिक्त दे दिया है. मतलब अब यह मैच 4 घंटे 10 मिनट में खत्म कराया जा सकता है. मैच का नतीजे के लिए कम से कम 10-10 ओवरों का खेल होना जररूी है. अगर बारिश हुई और मैच में देर लगी तो अंपायर 4 घंते और इंतजार करेंगे. इसके बाद भी अगर 10 ओवर से कम का मैच हुआ तो वो रद्द माना जाएगा.

इंग्लैंड और भारत का प्रदर्शन कैसा रहा

दरअसल, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस सीजन अब तक अजेय है. उसने ग्रुप स्टेज के 3 मैच जीते, जबकि एक बारिश से धुला. फिर सुपर 8 के सभी तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री की. वहीं इंग्लैंड ने जोस बटलर की कप्तानी में कमाल किया. इस टीम ने सुपर 8 के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज और अमेरिका टीम को मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री की थी.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान) विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

फिलिप साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशीद, रीस टॉपले