menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: जिसकी ग्रुप स्टेज से हुई थी विदाई, उस टीम के दोनों कोच ने दिया इस्तीफा, बोले- दुखी मन से...

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में मिली शर्मनाक हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट में भूचाल सा आ गया है. सलाहकार पद से महेला जयवर्धने के इस्तीफा देने के बाद अब टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी रिजाइन किया है. 49 साल के क्रिस सिल्वरवुड अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं, इसलिए अब वे घर लौट रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024 Chris Silverwood
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के बच श्रीलंका क्रिकेट टीम को 2 बड़े झटके लगे हैं. वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में ये टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी, जिसके बाद अब मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनसे पहले इस विश्व कप में टीम के साथ बतौर सलाहकार कोच जुड़े महेला जयवर्धने भी रिजाइन कर चुके थे. इन दोनों दिग्गजों का अचानक टीम के साथ छोड़ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए किसी झटके से कम नहीं है. अब सवाल ये है कि अब श्रीलंका टीम का क्या होगा? बिना कोच के उसे कब तक रहना पड़ेगा और नया कोच कौन बनेगा? इस सभी सवालों का जवाब मिलना बाकी है.

कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा देने के पीछे पारिवारिक कारण बताया है, वो चाहते हैं कि अब फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें, इसलिए यह पद छोड़ रहे हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. बोर्ड का कहना है कि राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच  क्रिस सिल्वरवुड ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

अब मेरे घर लौटने का वक्त आ गया है

सिल्वरवुड ने अपने बयान में कहा कि 'अंतरराष्ट्रीय कोच होने का मतलब है लंबे समय तक अपने प्रियजनों से दूर रहना, अपने परिवार के साथ लंबी बातचीत के बाद और भारी मन से, मुझे लगता है कि अब मेरे लिए घर लौटने और उनके साथ कुछ अच्छा समय बिताने का समय आ गया है.'



कौन हैं क्रिस सिल्वरवुड?

क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के पूर्व बल्लेबाज हैं. वो श्रीलंका टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हुए थे. इस क्रिकेटर की कोचिंग में श्रीलंका ने कई जगह बढ़िया खेला. श्रीलंका की टीम 2021 के वनडे एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे भारत ने हरा दिया था. फिर 2022 में हुए टी20 एशिया कप में भी ये टीम खिताब मैच में जगह बनाने में सफल रही थी, जहां एक बार फिर टीम इंडिया ने उसे मात दी थी.क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग में श्रीलंका टीम ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीती थी और बांग्लादेश में जाकर टेस्ट सीरीज में झंडे गाड़े थे.

टी20 विश्व कप 2024 में कैसा था श्रीलंका का प्रदर्शन?

टी20 विश्व कप 2024 में श्रीलंका की टीम वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में खेलने उतरी थी, जहां वो ग्रुप स्टेज पार नहीं कर पाई थी. साल 2014 में खिताब जीतने वाली इस टीम ने 3 में से 2 मैच हारे थे, जबकि एक मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था. इस सीजन श्रीलंका को ग्रुप डी में रखा गया था, जिसमें से साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमों ने सुपर 8 में एंट्री की थी.