menu-icon
India Daily
share--v1

'एक पल ऐसा भी था जब रोहित...', ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया की खोल दी पोल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 92 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें एक ओवर में उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंदबाजी पर 29 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां उनका सामना इंग्लैंड से होगा. हार के बाद पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया टीम की आलोचना की है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma
Courtesy: Social Media

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया. ब्रैड हॉग ने भारत के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की तैयारी की कमी की आलोचना की. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने विशेष रूप से तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को लताड़ा है. मिशेल स्टार्क के एक ओवर में रोहित शर्मा ने 29 रन बनाए थे. यहीं से मैच का मोमेंटम बदल गया. 

रोहित ने 41 गेंदों में 92 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें एक ओवर में उन्होंने स्टार्क की गेंदबाजी पर 29 रन लुटाए. इस विस्फोटक पारी ने भारत को 205 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. भारत ने ये मैच 24 रनों से जीत लिया और अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भीड़ने को तैयार है. ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया टीम की आलोचना की है. स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में मैच पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच के लिए तैयार नहीं थी. 

ऑस्ट्रेलिया तैयार नहीं था

ब्रैड हॉग ने कहा कि मुझे लगा कि वे तैयार नहीं थे. मिशेल स्टार्क के लिए यह चिंता की बात है. अगर गेंद स्विंग नहीं कर रही है, तो वह अपनी लेंथ में जल्दी बदलाव नहीं करते हैं. उन्होंने रोहित शर्मा के लिए भी अपनी लंबाई में जल्दी बदलाव नहीं किया और एक ओवर में 29 रन लूटाए. उन्होंने कहा कि एक पल ऐसा भी था जब रोहित शर्मा विकेट से बाहर निकल गए थे और फिर आपने देखा कि स्टार्क ने पलटी मारी दी. रोहित हवा के साथ हिट कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया के पास उसका कोई जवाब नहीं था. वह एक ऐसा पल था जब मुझे लगा कि ऑस्ट्रेलिया बहुत मुश्किल में है.

हॉग ने बताया कि रोहित के विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन के अलावा, ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा खराब फील्डिंग प्रदर्शन ने भी भारत के खिलाफ उनकी हार में भूमिका निभाई. भारत से हार और अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. 

दक्षिण अफ्रीका इस बार कर सकती है कमाल

53 वर्षीय हॉग ने दक्षिण अफ्रीका टीम की तारीफ की है. बड़े टूर्नामेंट में चोकर्स का टैग लेकर खेलने वाली अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच गई है. ब्रैड हॉग का मानना है कि टी20 विश्व कप ये टीम अपनी लय पा रहा है. उन्होंने एडेन मार्करम की टीम की प्रशंसा की है. ICC टूर्नामेंटों में लगातार शीर्ष दावेदारों में से एक माने जाने के बावजूद, दक्षिण अफ्रीका बार-बार खराब प्रदर्शन और खराब लक के कारण कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. 

पहला सेमीफाइनल, SA vs AFG

पहला सेमीफाइनल मैच ग्रुप 1 की नंबर 2 वाली अफगानिस्तान टीम, जबकि ग्रुप 1 की नंबर एक इंग्लैंड के बीच होगा. यह मैच 26 जून को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाना है. यहां जो भी जीतेगा उसकी फाइनल में एंट्री हो जाएगी.

दूसरा सेमीफाइनल, IND vs ENG

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ग्रुप 1 की नंबर वन टीम भारत, जबकि दूसरे ग्रुप 2 की नंबर दो वाली टीम इंग्लैंड के बीच होना है. यह मैच गयाना में खेला जाना है, जिस पर पूरी दुनिया की नजर होगी. यहां जो भी जीतेगा वो फाइनल खेलेगा.