menu-icon
India Daily
share--v1

व्हाट्सएप पर आए 1014 मैसेज, पार्टी में क्या हुआ? सूर्यकुमार यादव कैच को बताया भगवान का प्लान

1014 व्हाट्सएप मैसेज और एक लंबी रात. सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर में डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़ा. इस कैच ने भारत के ICC ट्रॉफी के लंबे सूखे को खत्म कर दिया. फाइनल जीतने के बाद टीम ने मैदान से लेकर होटल तक जश्न मनाया. सूर्यकुमार यादव ने उस ऐतिहासिक कैच, टीम के माहौल और वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपनी फीलिंग्स के बारे में बताया है.

auth-image
India Daily Live
suryakumar yadav
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सूर्याकुमार यादव ने अपनी जीवन का सबसे यादगार कैच लपका. इस कैच टीम इंडिया को लंबे इंतजार के बाद वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाई. कैच के बार में हर कोई बात कर रहा है. हालांकि सूर्यकुमार यादव ने इसे भागवान का प्लान बताया है. उन्होंने लॉन्ग ऑफ पर डेविड मिलर का शानदार कैच लपका. इस कैच ने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. 

17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया फिलहाल बारबाडोस में फंसी हुई है. साइक्लोन के चलते वहां से सारी उड़ाने रद्द हो गई है. बीसीसीआई टीम को वहां से निकालने के लिए चार्टर्ड प्लेने भेज रही है. इस बीच सूर्यकुमार ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू में अपने कैच मैच के बाद पार्टी और टीम के माहौल के बारे में बात की. 

मेरे फोन में 1014 व्हाट्सएप मैसेज थे

सूर्यकुमार यादव ने कि हम अभी तक अच्छे से सो नहीं पाए हैं. मैं अभी भी यह समझने में समय ले रहा हूं कि कल क्या हुआ और यह कैसे हुआ. जाहिर है, विश्व कप जीतना एक सपना है, लेकिन एक ऐसे खेल का हिस्सा बनना जिसमें हमारी जीत की संभावना 4-5% थी और वहां से जीतना, यह सबसे शानदार फाइनल में से एक था, लेकिन अगर आप खिड़की से बाहर देखें, तो नीचे सब सन्नाटा है, खेल के बाद सब घर चले गए हैं. यहां कोई नहीं है, शायद, जब हम भारत पहुंचेंगे, तो क्या माहौल होगा, हम वहां ही महसूस करेंगे. मैं यहां से देख सकता हूं कि पूरा भारत जश्न मना रहा है, हर कोई सड़कों पर है. जब मैंने फ़ोन देखा, तो उसमें 1014 व्हाट्सएप मैसेज थे. मुझे आज तक इतने मैसेज कभी नहीं मिले, मुझे तो अनजान लोगों से भी मैसेज आ रहे हैं. 

पार्टी में किसने सबसे ज्यादा डांस किया?

फाइनल जीतने के बाद पार्टी के बारे में बात करते हुए सूर्यकुमार ने कहा कि उस रात से किसी के पैर नहीं रुके. सभी ने डांस किया, जो फ्रेश थे उन्हें और डांस करना पड़ा लेकिन जो थके हुए थे उन्हें थोड़ा आराम करने दिया गया. हम जानते थे कि ऐसे पल बार-बार नहीं आते. साथ ही, हम जानते थे कि हम इस प्रारूप में भारत के लिए कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को खेलते हुए नहीं देख पाएंगे. हम अब ड्रेसिंग रूम साझा नहीं करेंगे.

उस पल में जो हुआ मैं बता नहीं सकता

अपनी फील्डिंग उस कैच के बारे में बताते हुए सूर्या ने कहा कि हमारे फील्डिंग कोच (टी) दिलीप सर ने कहा है कि सूर्या, विराट कोहली, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को हमेशा हॉटस्पॉट क्षेत्रों में फील्डिंग करनी चाहिए, जहां गेंद के जाने की सबसे अधिक संभावना होती है. मैंने जो कैच लिया, उसका अभ्यास मैंने हवा के हिसाब से अलग-अलग मैदानों पर किया है. जब डेविड मिलर ने सीधा हिट किया था. मेरा दिमाग साफ था कि कैसे भी करके पकड़ लेना है. रोहित भाई आमतौर पर लॉन्ग-ऑन पर नहीं खड़े होते हैं लेकिन उस पल वे वहां थे. इसलिए जब गेंद आ रही थी, एक सेकंड के लिए मैंने उनकी तरफ देखा और उन्होंने मेरी तरफ देखा. मैं दौड़ा और मेरा लक्ष्य गेंद को पकड़ना था, अगर वह करीब होते, तो मैं गेंद उनकी ओर फेंक देता. लेकिन वे कहीं भी करीब नहीं थे. उन 4-5 सेकंड में जो कुछ भी हुआ, मैं बता नहीं सकता.