menu-icon
India Daily
share--v1

रोहित-विराट के बाद इस मैच विनर ने भी T20 फॉर्मेट को कहा अलविदा, इस सीजन नहीं दिखा पाया था कमाल

Ravindra Jadeja announcement from T2o International Cricket: 29 जून को बारबाडोस में टी20 विश्व कप में विश्व विजेता बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तीन दिग्गजों ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली ने तो मैच प्रेजेंटेशन में ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. वहीं, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. अब रविंद्र जडेजा ने भी संन्यास की घोषणा कर दी है.

auth-image
India Daily Live
ravindra jadeja
Courtesy: Social Media

Ravindra Jadeja announcement from T2o International Cricket: टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारत के तीन क्रिकेट खिलाड़ियों ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली ने तो प्रेजेंटेशन में ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी टी20 विश्व कप था. वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. इन दो दिग्गजों के बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की.     


इंस्टाग्राम पोस्ट करके जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा- "मैं कृतज्ञता से भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कह रहा हूं. मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ट दिया है. टी20 के साथ मैंने अन्य फॉर्मेट में ऐसा करना जारी रखूंगा. टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था. यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद.

जैसे की थी शुरुआत वैसे ही किया अंत

रविंद्र  जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 फरवरी 2009 को अपना पहला डेब्यू मैच खेला था. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था. 

अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में जडेजा ने एक भी विकेट नहीं लिया. फाइनल मुकाबले में उन्होंने 2 रन बनाए थे.  यानी जैसे उन्होंने इस क्रिकेट की शुरुआत की थी. वैसे ही उन्होंने इसका अंत किया. अपने बल्ले से भी वह इस विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. 

विश्व कप में नहीं चला जादू

टी20 विश्व कप में रविंद्र जडेजा का न तो बल्ला बोला और न ही वह गेंद से कमाल दिखा पाए. जडेजा ने टूर्नामेंट में कुल 33 रन बनाए और मात्र एक ही विकेट ले पाए. हालांकि, फील्डिंग में उन्होंने जरूर अपना दम खम दिखाया. 

कैसे रहा जडेजा का टी20 इंटरनेशनल करियर

रविंद्र जडेजा ने कुल 74 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 127 की स्ट्राइक रेट और 21 की औसत से कुल 515 रन बनाए. उनका हाईएस्ट स्कोर 46 रन था. जडेजा ने 74 मैचों में 7.13 की इकोनॉमी के साथ कुल 54 विकेट लिए हैं.