menu-icon
India Daily
share--v1

'कोई यूनिटी नहीं, सब लेफ्ट-राइट में बंटे...', कोच गैरी कर्स्टन ने खोल दी पाकिस्तान की पोल-पट्टी

शांत रहने वाले गैरी कर्स्टन भी पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ने के बाद भड़क गए. टी20 वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन से नाखुश कर्स्टन ने कहा कि ये कोई टीम नहीं है. मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन ऐसी टीम नहीं देखी. यहां हर कोई अलग-थलग है, कोई है बाएं और कोई दाएं.

auth-image
India Daily Live
Gary Kirsten
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन से कोच गैरी कर्स्टन खुश नहीं हैं. नए-नए कोच बने  गैरी कर्स्टन ने टीम के अंदर चल रहे मतभेदों को उजागर कर दिया है. पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लीग स्टेज से ही बाहर हो गया. कोच गैरी कर्स्टन और पाकिस्तान टीम के बीच मतभेद की खबरें सामने आई हैं. भारत के साथ विश्व कप जीतने वाले पूर्व कोच कर्स्टन ने आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम मैच के बाद एक बैठक में पाकिस्तान टीम के हर खिलाड़ी को फटकार लगाई. 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गैरी कर्स्टन ने टी-20 विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम पर अपना गुस्सा निकाला था. पाकिस्तान के जियो सुपर न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, कर्स्टन को यह देखकर दुख हुआ कि पाकिस्तानी खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं.  कर्स्टन ने कहा कि पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है. वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है. वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं; हर कोई अलग-थलग है, बाएं और दाएं. मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी.

ये टीम नहीं है...

कर्स्टन के इस बयान के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल मचा हुआ है. कई पाकिस्तानी खेल पत्रकार उनके बयान से हैरान हैं. हालांकि कर्स्टन ने ये टिप्पणियां किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस या सार्वजनिक संबोधन में नहीं कीं. रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने ये भी कहा कि जब से वो टीम में शामिल हुए हैं, उन्होंने देखा है कि इस टीम में कोई एकता नहीं है. कर्स्टन ने कहा कि खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन नहीं करते हैं. कर्स्टन ने यह भी बताया कि टीम और खिलाड़ी कौशल और फिटनेस के मामले में बहुत पीछे हैं. बल्लेबाजों के शॉट चयन पर भी सवाल उठाए गए. 

सुधार करो वरान बाहर कर दिए जाओगे

रिपोर्ट के मुताबिक कर्स्टन ने खिलाड़ियों को चेतावानी दी और कहा कि कोई नहीं जानता कि कब कौन सा शॉट खेलना है और चेतावनी देना. रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि इन क्षेत्रों में सुधार करने वाले खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा; अन्यथा, उन्हें बाहर कर दिया जाएगा.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पहला मैच अमेरिका से हार गया .इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को हराया. पाकिस्तान ने 16 जून को फ्लोरिडा के लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को तीन विकेट से हराया. लेकिन सुपर-8 से बाहर हो गए.