menu-icon
India Daily
share--v1

विश्व क्रिकेट में छा गए न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन, जितने ओवर उतने मेडन डालकर 3 विकेट झटकने वाले बने पहले गेंदबाज 

Lockie Ferguson: टी20 विश्व कप में लॉकी फर्ग्यूसन ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिया जो शायद ही अब कोई कर पाया. इससे पहले टी20 विश्व कप में ऐसा कारनामा किसी ने किया भी नहीं है. पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने स्पेल के सभी चार ओवर मेडन डालकर 3 विकेट झटके. इस समय विश्व क्रिकेट में उनका नाम छाया हुआ है. 

auth-image
India Daily Live
lockie ferguson
Courtesy: Social Media

Lockie Ferguson: टी 20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड भले ही विश्व कप से बाहर हो गई है लेकिन टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने टी20 विश्व कप के इतिहास में ऐसा कर दिया जो आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया था. दरअसल, लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने 4 के चारों ओवर मेडन फेंककर 3 विकेट झटके.  टी20 विश्व कप के इतिहास में ऐसा प्रदर्शन करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं.   

ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. आज न्यूजीलैंड अपना आखिरी मुकाबला पापुआ न्यू गिनी से खेला. जीत के साथ न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2024 के अपने सफर को खत्म किया. भले ही इस विश्व कप से न्यूजीलैंड का सफर खत्म हो चुका हो लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन ने तहलका मचा दिया है. चारो ओर उन्हीं की चर्चा हो रही है. 

इस तरह लॉकी फर्ग्यूसन ने फेंके अपने चार ओवर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 विश्व कप में इतिहास बनते हुए अपने चारो ओवर मेडन फेंके. चौथे ओवर में वह अपना पहला ओवर लेकर फेंकने आए. अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने असद वाला को आउट करके पहला विकेट लिया.


वह अपना दूसरा ओवर छठे ओवर में लेकर आए. इस ओवर में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया. इस ओवर में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया.

इसके बाद उनकी वापसी 12वें ओवर में होती है. अपने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने चार्ल्स अमिनी को चलता किया.

लॉकी फर्ग्यूसन के आखिरी यानी चौथे ओवर में पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 2 रन बनाए. लेकिन ये रन लेग बॉय के रूप में थे. ऐसे में ये रन लॉकी फर्ग्यूसन के खाते में नहीं जुड़े. इस ओवर में उन्होंने चाड सोपर को चलता किया.

इन्होंने भी फेका है 4 मेडन ओवर 

टी20 क्रिकेट के इतिहास में सभी ओवर मेडन फेंकने वाले लॉकी फर्ग्यूसन दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले कनाडा के साद बिन जफर ने टी20 में अपने चार के चारों ओवर मेडन फेंके थे. जफर ने 2 विकेट चटकाए थे. वही लॉकी फार्ग्यूसन ने तीन विकेट चटकाए.